गबन के आरोप में पूर्व प्रधानमंत्री को पांच साल की कैद, हजारों कार्यकर्ता भी हुए अरेस्ट

गबन के आरोप में पूर्व प्रधानमंत्री को पांच साल की कैद, हजारों कार्यकर्ता भी हुए अरेस्ट

भ्रष्टाचार के आरोप में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री को पांच साल की सजा सुनाई गई है. बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया को ढाका की विशेष अदालत ने विदेशी चंद...

यूपी में फिर बेपटरी हुई ट्रेन, सैंकड़ों घायल
बॉलीवुड की चांदनी ने दी बेरहम जुदाई, रूप की रानी के गम में ग़मगीन हुआ सारा देश
कौन होगा डेरे का उत्तराधिकारी? अटकलें तेज

भ्रष्टाचार के आरोप में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री को पांच साल की सजा सुनाई गई है. बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया को ढाका की विशेष अदालत ने विदेशी चंदे के गबन के आरोप में यह सज़ा सुनाई है. 72 वर्षीय खालिदा पर दो करोड़ टका (करीब एक करोड़ पैंसठ लाख रूपए) चंदे के रुपयों के गबन का आरोप लगा था जब सत्ता में बीएनपी पार्टी की (2001 से 2006 तक) सरकार थी. यह राशी ओरफनेज ट्रस्ट के लिए थी.

मौजूदा प्रधानमंत्री शेख हसीना के पार्टी अवामी लीग के अनुसार देश में सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने के लिए आरएबी और पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. सजा सुनाये जाने से पहले अराजक तत्वों द्वारा अशांति फैलाये जाने को लेकर व्यापक स्तर पर सुरक्षा के इंतजाम किये थे. मीडिया की ख़बरों के अनुसार सजा सुनाने से पहले पुलिस ने बीएनपी के दिग्गज नेताओं सहित हज़ारों कार्यकर्ताओं को हिंसा फ़ैलाने के संदेह में अरेस्ट कर लिया था.

बांग्लादेश की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई एसीसी ने 2001 से 2006 तक सत्ताधरी पार्टी की प्रमुख खालिदा जिया पर आरोप लगाये थे कि उन्होंने जिया चैरिटेबल ट्रस्ट और दो अन्यों के नाम पर बड़ी मात्रा में धन में हेराफेरी की थी. इस आरोप के खिलाफ खालिदा जिया की तरफ से अपील गयी थी जो नवम्बर 2014 में सुप्रीम कोर्ट से रिजेक्ट कर दी गयी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0