दाऊद को बड़ा झटका, ब्रिटेन ने की अरबों डॉलर सम्पति जब्त

दाऊद को बड़ा झटका, ब्रिटेन ने की अरबों डॉलर सम्पति जब्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर ब्रिटेन ने आतंक के आका माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका दिया है. अभी तक प्राप्त ख़बरों के मुताबिक़ ब्रिटेन न...

भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की मोदी और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने रखी आधारशिला
मोदी का म्यांमार दौरा, दोनों देशों ने किए 11 समझौतों पर हस्ताक्षर
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मोदी ने दोहराया किसानों की आय दुगुनी करने का वादा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर ब्रिटेन ने आतंक के आका माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका दिया है. अभी तक प्राप्त ख़बरों के मुताबिक़ ब्रिटेन ने पाकिस्तान परस्त माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की करीब 6.7 बिलियन डॉलर यानी 42 हजार करोड़ की सम्पति जब्त कर ली है. ब्रिटेन ने दो साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के बाद से ही इस कार्यवाही को अंजाम दिया है.

आपको बता दे की की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2015 में ब्रिटेन यात्रा की थी और कैमरन सरकार को के आका माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के खिलाफ सबूत मुहैया करवाए थे, और तत्कालीन ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन से सहयोग की मांग की थी.
ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भरोसा दिलाया था जो अब दाऊद की सम्पति जब्ती के रूप में सामने आया है. इससे दाऊद की रीड टूट गयी है.

गौरतलब है की दाऊद मुंबई में हुए 1993 के श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों का आरोपित है और ख़ुफ़िया एजेंसीयों के मुताबिक पाकिस्तान में रहकर दाऊद अपना कारोबार संचालित करता है.

फोर्ब्स मैगजीन ने तो 2015 में दाऊद को दुनिया के सबसे अमीर गैंगस्टरों की लिस्ट जगह दी थी. उस वक्त उसकी संपत्ति 6.5 अरब डॉलर के लगभग बताई गई थी. अपराध जगत के आका दाऊद इब्राहिम का आपराधिक कारोबार यूरोप, अफ्रीका, दक्षिण एशिया के 15 से अधिक देशों में फैला है.
कौन है दाउद इब्राहिम ?
विकिपीडिया के मुताबिक दाउद इब्राहिम भारत का एक कुख्यात तस्कर है, यह इस समय पाकिस्तान में मौजूद है, और यह मूलरूप से भारत का है. इसका जन्म 27 दिसंबर 1955 (आयु 62) को हुआ था. दाउद इब्राहिम का पूरा नाम: Dawood Ibrahim Kaskar है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0