बड़ा खुलासा: कांग्रेस सरकार सियाचिन देना चाहती थी पाकिस्तान को -पूर्व आर्मी चीफ

बड़ा खुलासा: कांग्रेस सरकार सियाचिन देना चाहती थी पाकिस्तान को -पूर्व आर्मी चीफ

सियाचिन को लेकर एक सनसनीखेज खबर आई है जो आपके रोंगटे खड़े कर देगी. पूर्व आर्मी चीफ की माने तो कांग्रेस सरकार सियाचिन का इलाका पाकिस्तान को देना चाहती थ...

इस शिवरात्रि ऐसे करें भोले को प्रसन्न और करें मनचाही कामना की पूर्ति
वेंकैया नायडू देश के 15वें उप राष्ट्रपति चुने गए, गोपाल कृष्ण गाँधी को दी 272 वोटों से पटकनी
भयंकर बारिश और बाढ़ का तांडव, बिहार हुआ जलमग्न

सियाचिन को लेकर एक सनसनीखेज खबर आई है जो आपके रोंगटे खड़े कर देगी. पूर्व आर्मी चीफ की माने तो कांग्रेस सरकार सियाचिन का इलाका पाकिस्तान को देना चाहती थी. अभी हाल ही में पूर्व आर्मी चीफ जनरल जेजे सिंह ने ये बड़ा खुलासा किया है.

जनरल सिंह ने यूपीए सरकार पर सियाचिन ग्लेशियर पाकिस्तान को सौंपने का सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार सेना को भरोसे में लिए बगैर सियाचिन पाकिस्तान को सौंपना चाहती थी. पूर्व आर्मी चीफ जनरल जेजे सिंह के इस बयान से एक बार फिर से कांग्रेस निशाने पर आ गयी है. लेकिन उनके दावों में कितनी सच्चाई है ये तो जांच के बाद ही पता चल पायेगा. लेकिन उनके इस दावे ने कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है.

जनरल जेजे सिंह ने बताया कि साल 2006 में तत्कालीन केंद्र सरकार इस मामले पर सेना और खुफिया एजेंसियों को विश्वास में लिए बगैर पाकिस्तान से बात कर रही थी. जबकि सियाचिन की दुर्गम और बर्फीली चोटियों पर जान गंवाने के बाद भी सेना ने कभी भी सरकार से पीछे हटने की बात नहीं कही थी. किन्तु फिर भी मौजूदा सरकार इस क्षेत्र को पाकिस्तान को सौंपना चाहती थी. उन्होंने दुःख जाहिर करते हुए कहा कि इस घटना से सेना के मनोबल को ठेस पहुंची है.

पूर्व आर्मी चीफ जनरल जेजे सिंह का यह खुलासा इसलिए भी कांग्रेस के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है, क्योंकि एक बयान के मुताबिक पूर्व विदेश सचिव ने भी माना है कि दोनों मुल्क आपसी सहमति से सियाचिन से सेना हटाने के प्रस्ताव पर साल 2006 में काम कर रहे थे. जनरल सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने उन सैनिकों की शहादत का अपमान करने की कोशिश की थी, जिन्होंने सियाचिन की बर्फीली चोटियों की हिफाजत करते हुए अपनी जान गंवाई थी.

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0