राम रहीम की सजा के खिलाफ याचिका हाई कोर्ट में एडमिट, भेजा सीबीआई को नोटिस

राम रहीम की सजा के खिलाफ याचिका हाई कोर्ट में एडमिट, भेजा सीबीआई को नोटिस

साध्वी रेप केस में सजायाफ्ता बाबा राम रहीम की सजा के खिलाफ याचिका हाई कोर्ट ने एडमिट कर ली है. डेरा मुखी ने यह याचिका अपने खिलाफ सीबीआई कोर्ट द्वारा स...

हनीप्रीत को पंचकुला अदालत से फिर मिला बड़ा झटका, तख्ता पलट की रची थी साजिश
राम रहीम पर ED की इंक्वायरी सख्त, डेरा प्रमुख के खिलाफ गवाही देंगे दो बौरे
व्यायामशाला के उद्घाटन समारोह पर भव्य कार्यक्रम, मुख्य अतिथि गणेशी लाल ने किया उद्घाटन

साध्वी रेप केस में सजायाफ्ता बाबा राम रहीम की सजा के खिलाफ याचिका हाई कोर्ट ने एडमिट कर ली है. डेरा मुखी ने यह याचिका अपने खिलाफ सीबीआई कोर्ट द्वारा सुनाई सजा को हाई कोर्ट में चुनौती देते हुए शनिवार को लगायी थी. डेरा मुखी ने अपनी 20 साल की सजा को रद्द करने की याचिका में मांग की थी, जिसे हाई कोर्ट ने एडमिट कर लिया है और सीबीआई को नोटिस जारी कर दिया है.

जबकि रेप की शिकार दोनों साध्वियों ने भी हाई कोर्ट में अपील दायर की गयी थी जिसमे उन्होंने राम रहीम की सजा को उम्रकैद में बदलने की मांग की थी. इसे भी हाई कोर्ट ने एडमिट करते हुए सीबीआई को नोटिस जारी किया है. डेरा मुखी के वकील द्वारा उन पर लगाये गए जुर्माने की राशी पर भी रोक की अंतरिम रहत देने की मांग कोर्ट से की गयी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे अस्वीकार कर दिया था.

आपको बता दें कि इससे पहले भी डेरा मुखी द्वारा एक अपील दायर की गयी थी जिसे कोर्ट ने रिजेक्ट कर दिया था. गुरमीत राम रहीम के वकील ने अपने साक्ष्यों में कहा है की सीबीआई ने बिना उचित साक्षों और गवाहों के ही राम रहीम को सजा सुनाई थी, जिसमे FIR तक तीन साल बाद लिखी गयी थी उस केस को महज एक गुमनाम पत्र के आधार पर सजा सुनाई थी. उस पत्र पर जिस पर शिकायतकर्ता का नाम तक नहीं था. राम रहीम पक्ष की और से दायर याचिका में और भी कुछ अन्य पहलुओं को उठाया गया है जिसमे इन सभी बिन्दुओं के आधार पर डेरा मुखी ने अपने खिलाफ सुनाई गई सजा को रद कर सभी आरोपों को खारिज जाने की मांग की है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0