भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराए पाक ने टेके घुटने, फायरिंग रोकने की लगाई गुहार

भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराए पाक ने टेके घुटने, फायरिंग रोकने की लगाई गुहार

सीमापार से पाकिस्तान द्वारा लगातार की जा रही गोलीबारी का सीमा सुरक्षा बल द्वारा मुंहतोड़ जवाब देने से पाकिस्तान सहम गया है. सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्ता...

पाकिस्तान को अमेरिका की आखिरी चेतावनी, कहा- सुधर जाओ वरना घुसकर मारेंगे
पाकिस्तान ने दी बीजेपी अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी, कराची से आया फ़ोन
सरकार का बड़ा फैसला, इन इलाकों में बंद होगी whatsapp कॉलिंग, जानिये कौन से हैं वो क्षेत्र

सीमापार से पाकिस्तान द्वारा लगातार की जा रही गोलीबारी का सीमा सुरक्षा बल द्वारा मुंहतोड़ जवाब देने से पाकिस्तान सहम गया है. सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान की फायरिंग का करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान के कई बंकर ध्वस्त कर दिए. इस कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया गया है. इस कार्रवाई से घबराए पाकिस्तानी रेंजर्स ने बॉर्डर पर बीएसएफ से फायरिंग रोकने का अनुरोध किया है.

दुनिया के टॉप 10 अमीर देशों की सूची में शामिल हुआ भारत, जानिए भारत से कौन रहा पीछे और कौन है आगे

इससे पहले पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए कई बार गोलीबारी की. शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से की जा रही नापाक फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल के जवान समेत 5 अन्य नागरिक मारे गए थे. उसके बाद भारत ने भी शनिवार को जवाबी कार्रवाई शुरू की. सीमा सुरक्षा बल के सैन्य दस्ते ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पार पाक के बंकर को उड़ा दिया. बीएसएफ ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू की तो फिर पाकिस्तान को घुटने टेकने ही पड़े. संघर्ष विराम तोड़ने पर भारत की जवाबी कार्रवाई से डरे पाकिस्तान के रेंजर्स ने बीएसएफ से फायरिंग रोकने का अनुरोध किया है.

बीएसएफ ने भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई का एक वीडियो क्लिप भी जारी किया है जिसमें पाकिस्तानी चौकियां तबाह होती साफ़ दिख रही है. इस कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स भी मारे गए हैं. आपको बता दें कि घाटी में रमजान के दौरान सीजफायर के सरकार के फैसले के बाद सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग बढ़ गई है. पाकिस्तान 14 मई से अब तक तीन बार गोलाबारी कर चुका है. मीडिया खबरों के अनुसार पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू में बीएसएफ के पास फोन किया और सीजफायर को रोकने की गुहार लगाई.

Google AdSense क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं? साधारण भाषा में पूरी जानकारी

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0