व्यायामशाला के उद्घाटन समारोह पर भव्य कार्यक्रम, मुख्य अतिथि गणेशी लाल ने किया उद्घाटन

व्यायामशाला के उद्घाटन समारोह पर भव्य कार्यक्रम, मुख्य अतिथि गणेशी लाल ने किया उद्घाटन

ऐलनाबाद: खंड के गाँव धौलपालिया में नवनिर्मित व्यायामशाला का उद्घाटन आज सीएम मनोहर लाल के जन्मदिवस के मौके पर राष्ट्रीय अनुशासन समिति के अध्यक्ष की अध्...

‘खेल इंडिया खेल’ के मैदान में पौधारोपण कर मनाया गया जड़ी-बुटी महोत्सव
राम रहीम की सजा के खिलाफ याचिका हाई कोर्ट में एडमिट, भेजा सीबीआई को नोटिस
हनीप्रीत ने किया सरेंडर, कल पेश किया जायेगा कोर्ट में

ऐलनाबाद: खंड के गाँव धौलपालिया में नवनिर्मित व्यायामशाला का उद्घाटन आज सीएम मनोहर लाल के जन्मदिवस के मौके पर राष्ट्रीय अनुशासन समिति के अध्यक्ष की अध्यक्षता में रिमोट द्वारा माननीय मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर द्वारा किया गया. इस मौके पर गाँव के सरपंच गौरीशंकर सिद्ध, ADC मुनीश नागपाल और सैंकड़ों ग्रामवासी मौजूद थे. मुख्य अतिथि प्रो. गणेशीलाल ने इस मौके पर व्यायाम का महत्व बताते हुए आमजन को नित्य योगा और व्यायाम करने की प्रेरणा दी. उन्होंने खेलों में हरियाणा की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए कहा की आज हरियाणा का युवा हर क्षेत्र में अपना वर्चस्व दिखा रहा है.

व्यायामशाला के उद्घाटन समारोह में पतंजलि योग समिति ऐलनाबाद के तहसील प्रभारी मुख्य योग शिक्षक हेमराज सपरा ने उपस्थित ग्रामवासियों और स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों को योगासनों और प्राणायाम का अभ्यास करवाया. सबसे पहले पतंजलि योग समिति ऐलनाबाद द्वारा मुख्य अतिथि को पटका पहनाकर स्वागत किया गया. इस मौके पर उनके साथ भारत स्वाभिमान के प्रभारी श्री आत्मा राम झोरङ और संगठन मन्त्री डॉ राज गोपाल बैनीवाल भी उपस्थित रहे. उपस्थित लोगों को योगासन और प्राणायाम का महत्व समझते हुए श्री सपरा ने कहा कि पहला सुख निरोगी काया है और स्वस्थ व्यक्ति ही समृद्ध राष्ट्र का निर्माण कर सकता है. उन्होंने उपस्थित लोगों को नित्य योग करने की प्रेरणा देते हुए योग की बारीकियां भी  बताई.

मुख्ययोग शिक्षक हेमराज सपरा ने ग्रामवासियों, गाँव के सरपंच श्री गोरीशंकर सिद्ध और हरियाणा सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि गाँव धौलपालिया में एक भव्य व्यायामशाला को तैयार कर आज उद्घाटन किया गया है जो की एक गर्व की बात है. आपको बता दें की हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के 22 जिलों में करीब 309 व्यायामशालाओं का आज उद्घाटन किया गया है. इनमें सिरसा जिले में 4 व्यायामशालाएं बनी है. धौलपालिया के अलावा खारियां, मम्मडखेड़ा और भूरटवाला में भी व्यायामशाला का आज उद्घाटन किया गया. भारत माता की जय घोष के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया और आखिर में गाँव के सरपंच ने योग समिति के सदस्यों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0