सरकार का बड़ा फैसला, इन इलाकों में बंद होगी whatsapp कॉलिंग, जानिये कौन से हैं वो क्षेत्र

सरकार का बड़ा फैसला, इन इलाकों में बंद होगी whatsapp कॉलिंग, जानिये कौन से हैं वो क्षेत्र

whatsapp को लेकर केंद्र सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है. सरकार को ख़ुफ़िया एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर पता चला है कि आतंकी वाट्सएप कॉलिंग के जरिए...

आपत्तिजनक फोटो व्हाट्सएप ग्रुप में डालने पर ग्रुप एडमिन की हत्या
भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराए पाक ने टेके घुटने, फायरिंग रोकने की लगाई गुहार
अपने रिलायंस जिओ फ़ोन में इस तरह चलायें व्हाट्सअप्प, 100% कामयाब ट्रिक

whatsapp को लेकर केंद्र सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है. सरकार को ख़ुफ़िया एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर पता चला है कि आतंकी वाट्सएप कॉलिंग के जरिए अपने आकाओं से संपर्क में रहते हैं. जिसकी गंभीरता को ध्यान में रखते हुए सरकार जम्मू कश्मीर और अन्य अशांत क्षेत्र में वाट्सएप कॉलिंग को ब्लॉक करने पर विचार कर रही है.

सब्जी बेचने वाले को निकली सवा करोड़ की लॉटरी, जब पैसे लेने पहुंचा तो खिसक गई पैरों तले से जमीन

इस बाबत केंद्र सरकार का कहना है कि जम्मू कश्मीर और अन्य अशांत क्षेत्र में वाट्सएप कॉलिंग को ब्लॉक करने की उपयोगिता की हम जांच कर रहे हैं. एक बैठक के दौरान गृह सचिव राजीव गाबा ने इस बारे में चर्चा की. सोमवार को हुई बैठक में 2016 में जम्मू कश्मीर में नगरोटा आर्मी कैंप पर हुए हमले के बाद पकड़े गए आतंकियों द्वारा दी गई जानकारी के बारे में बात की गई. जम्मू-कश्मीर की पुलिस को जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने बताया था की वो अपने सीमापार आकाओं से whatsapp कालिंग के जरिये निर्देश लेते थे.

अजब गजब: वोडाफोन ने ग्राहक को दिया दुनिया का सबसे छोटा चेक, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आतंकियों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आतंक और उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में whatsapp कॉलिंग ब्लॉक करने के बारे में सोचा जा रहा है. इस बैठक में जम्मू कश्मीर पुलिस के टॉप अधिकारियों, सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी समेत इलेक्ट्रॉनिक और इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी मंत्रालय व टेलीकम्यूनिकेशंस डिपार्टमेंट के अधिकारी शामिल हुए.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0