40 साल तक भटकता रहा खोमदान, YouTube के एक विडियो ने पहुँचा दिया घर

40 साल तक भटकता रहा खोमदान, YouTube के एक विडियो ने पहुँचा दिया घर

मुम्बई के फोटोग्राफर फिरोज शाकिर ने अपने YouTube चैनल पर पिछले साल नवम्बर में एक विडियो अपलोड किया था. तब उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा की उनका ...

लालू प्रसाद के जेल जाने का सदमा नहीं सह पाई उनकी बड़ी बहन, अंतिम दर्शन को आ सकते है लालू बाहर
केजरीवाल करेंगे 2019 में बीजेपी के लिए प्रचार, रखी है ये एक शर्त
हिजबुल मुजाहिदीन अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन घोषित, बिलबिलाया पाकिस्तान

मुम्बई के फोटोग्राफर फिरोज शाकिर ने अपने YouTube चैनल पर पिछले साल नवम्बर में एक विडियो अपलोड किया था. तब उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा की उनका ये विडियो किसी बिछुड़े को अपने परिवार से मिलाने का काम करेगा. अब उनके विडियो की वजह से 66 साल के खोमदान सिंह का जल्द ही मुम्बई पुलिस की सहायता से 40 साल बाद इंफाल में अपने घरवालों से पुनर्मिलन होने वाला है.

दरअसल इंफाल निवासी खोमदान सिंह जब 26 वर्ष के थे तब वो अपने घर चले गए थे. घरवालों ने और पुलिस ने भी बहुत खोजबीन की लेकिन उन्हें नहीं ढूंढ पाए. अब उनके परिवार को उनके एक पड़ोसी ने पुराने गाने गा रहे भूरे बाल और दाढ़ी वाले एक व्यक्ति का वीडियो दिखाया. इस विडियो में खोमदान सिंह खुद को मणिपुर का निवासी होना बताया हुआ था. परिवार के सदस्यों ने सोचा कि वह उनका खोमदान हो सकता है और उन्होंने इंफाल पुलिस से संपर्क किया. इंफाल पुलिस ने मुम्बई पुलिस से संपर्क किया.

मुंबई पुलिस को खोमदान की जवानी की B/W तस्वीर भेजी गई जिसे कंप्यूटर की सहायता से मॉडिफाई किया गया और काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार मुम्बई पुलिस ने बांद्रा रेलवे स्टेशन पर उसे भटकते हुए पाया. बांद्रा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि सिंह के परिवार के सदस्यों को सूचना दी गयी और अब वे मुम्बई आ रहे हैं. इस विडियो को बनाने वाले फ़िरोज़ के अनुसार हमने मुम्बई की सड़कों पर खोमदान को गाते हुए देखा था तो उसका विडियो बनाकर यूट्यूब पर दाल दिया था.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0