अडाणी को बड़ा झटका, बैंकों ने क़र्ज़ देने से किया इनकार

अडाणी को बड़ा झटका, बैंकों ने क़र्ज़ देने से किया इनकार

आस्ट्रेलिया में विवादों में घिरी भारतीय बिज़नसमैंन अडाणी का कारमाइकल कोयला खनन परियोजना की राह में अडचनें कम होने का नाम नहीं ले रही है. ख़बरों के मुत...

चंद्रग्रहण के दुष्प्रभाव के नाम पर डरें नहीं, ग्रहण के दिन का उठायें विशेष फायदा
क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर: क्रिकेटर आशीष नेहरा की पत्नी अस्पताल में भर्ती, फैन्स कर रहे जल्द स्वस्थ होने की दुआ
नहीं रहे राजनीति के दिग्गज करुणानिधि, चेन्नई के कावेरी अस्पताल में ली अंतिम सांस

आस्ट्रेलिया में विवादों में घिरी भारतीय बिज़नसमैंन अडाणी का कारमाइकल कोयला खनन परियोजना की राह में अडचनें कम होने का नाम नहीं ले रही है. ख़बरों के मुताबिक अडानी को चीन के दो सरकारी बैंकों ने कहा है की उनका अडाणी को वित्तीय मदद देने की कोई योजना नहीं है. अडाणी की कारमाइकल कोयला खनन परियोजना पर संघीय और क्वींसलैंड सरकार द्वारा हरी झंडी के बाद जल्द ही काम शुरू होना है.

दुनिया की सबसे बड़ी परियोजनाओं में शामिल इस परियोजना में करीब 16.5 अरब डॉलर के निवेश का प्रस्ताव है. अडाणी समूह अपनी इस परियोजना के लिए करीब दो अरब डॉलर का क़र्ज़ चाहता है. इसके लिए पहले चरण की शुरुआत अगले साल मार्च तक प्रस्तावित है.

ख़बरों के अनुसार आईसीबीसी ने दो टूक कहा है की पहले तक वह आस्ट्रेलिया में उर्जा परियोजनाओं के लिए कर्ज़ उपलब्ध करवाता रहा है, लेकिन क्वींसलैंड में अडाणी की प्रस्वावित खदान की परियोजना के लिए उनकी कर्ज़ देने की कोई मंशा नहीं है. इससे पहले चाइना कंस्ट्रक्शन बैंक ने भी इस परियोजना को वित्तीय सहायता देने से इनकार करते हुए कहा था, “अडाणी कारमाइकल खान उनकी परियोजना में शामिल नहीं है और ना ही वो इसमें भागीदारी करने का इच्छुक है.”

COMMENTS