अब व्हाट्सऐप बनाएगा ग्रुप एडमिन को पावरफुल, बीटा वर्ज़न लांच

अब व्हाट्सऐप बनाएगा ग्रुप एडमिन को पावरफुल, बीटा वर्ज़न लांच

आपकी पसंदीदा व्हाट्सऐप आपके लिए एक नया फीचर लांच करने जा रही है. व्हाट्सऐप अपने नए फीचर में ग्रुप एडमिन को पावरफुल बनाने जा रही है. कंपनी ने अपना नया ...

Whatsapp,Facebook पर अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, मोदी सरकार बना रही है सख्त नियम
अकाउंट खोलने के लिए फेसबुक ने मांग लिया आधार कार्ड, किरकिरी के बाद दी सफाई
फेसबुक पर फैला फ्रॉड का नया फार्मूला, फेक आईडी बनाकर दोस्तों से ठगे जा रहे हैं पैसे

आपकी पसंदीदा व्हाट्सऐप आपके लिए एक नया फीचर लांच करने जा रही है. व्हाट्सऐप अपने नए फीचर में ग्रुप एडमिन को पावरफुल बनाने जा रही है. कंपनी ने अपना नया अपडेट भी टेस्टिंग के लिए बीटा वर्ज़न 2.17.387 के रूप में जारी कर भी दिया है.

वैसे तो व्हाट्सऐप समय समय पर एप्प के नए वर्ज़न लांच करती ही रहती है परन्तु इस बार कुछ ख़ास परिवर्तन किये गए है. नए वर्ज़न में व्हाट्सऐप के ग्रुप एडमिन यह निर्णय ले सकेंगे की कौन कौन से ग्रुप मेम्बर्स उसके सब्जेक्ट या आइकॉन में परिवर्तन के अधिकारी होंगे? एडमिन की इच्छा के अनुसार वो अन्य विवरण में भी चंजेस कर सकेंगे.

फेसबुक के मालिकाना हक़ वाली व्हाट्सऐप ने ग्रुप एडमिन के लिए उन्नत फीचर्स की घोषणा करते हुए एक टूल भी शामिल शामिल किया है जो ग्रुप का निर्माण करने वाले एडमिन को अन्य एडमिन द्वारा ग्रुप को डिलीट करने से रोकने की शक्ति देता है. WABetaInfo  के ट्विटर हैंडल पर दी गयी जानकारी के मुताबिक ये वर्ज़न फिलहाल परिक्षण के लिए उपलब्ध है. व्हाट्सऐप के गूगल प्ले स्टोर पर दी गयी रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सऐप जल्द ही अनसेंड का फीचर जारी करने वाला है. जानकारी ये भी है की व्हाट्सऐप जल्द ही अनसेंड का फीचर जारी करने वाला है. बताया जा रहा है कि मैसेंजिंग एप ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर का भी परीक्षण कर रहा है.

आपको बता दें कि हाल ही में Whatsapp  एंड्रायड के बीटा वर्जन में काफी सारे अपडेट्स दिए गए हैं. जिसमें एप्प का साइज़ स्मॉल किया गे है और एक अतिरिक्त रूप में ऐसा फीचर दिया गया है, जिसके बाद आपके नंबर बदलने पर आपको कॉन्टैक्ट्स को नोटिफिकेशन दे दिया जाएगा.

COMMENTS