अब हरियाणा में फटा बॉयलर, कल शुरू हुई फैक्टरी- आज तब्दील हुई राख में

अब हरियाणा में फटा बॉयलर, कल शुरू हुई फैक्टरी- आज तब्दील हुई राख में

यूपी के रायबरेली के बाद अब हरियाणा में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहाँ हिसार के एक ऑयल मिल में अचानक धमाके के बाद भीषण लगने की घटना में करीब 20 लोग झुलस गए ...

अमेरिका की सख्ती पर बिलबिलाया हाफिज सईद, खुद को बताया ‘पाक’ साफ़
नहीं रहे राजनीति के दिग्गज करुणानिधि, चेन्नई के कावेरी अस्पताल में ली अंतिम सांस
विकराल हुई घग्घर- 10 घंटे में 5 फुट तक बढ़ा जलस्तर, कई गाँवों का आपसी सम्पर्क टुटा

यूपी के रायबरेली के बाद अब हरियाणा में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहाँ हिसार के एक ऑयल मिल में अचानक धमाके के बाद भीषण लगने की घटना में करीब 20 लोग झुलस गए है. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिसार जिले के उकलाना मंडी में रविवार सुबह एक ऑयल मिल में अचानक आग लग गयी. काफी समय बाद कल से ही फिर शुरू की गयी सुशील ऑयल में पहली रात भी नहीं गुजरी थी कि यह हादसा हो गया. घटना की वजह बॉयलर में लीकेज होना बताया जा रहा है. घटना के समय मील में काम कर रहे करीब 20 कर्मचारी आग की चपेट में आ गए. आनन् फानन में प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा, घायलों को पास के ही अस्पताल में भारती करवाया गया जहाँ 6 की हालत नाज़ुक बताई जा रही है.

सुचना मिलने पर दमकल की दर्ज़नों गाड़ियों ने तीन घंटे से अधिक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया. हालाँकि उकलाना में दमकल विभाग की कोई भी गाडी न होने की वजह से आग पर काबू पाने में कुछ समय लग गया. विस्फोट का असर इतना अधिक था कि मिल की दीवारें और छत धाराशायी हो गए. हादसे के दौरान मील में रखा कच्चा माल और मशीनरी मलबे के ढेर में तब्दील हो गया. सुचना मिलने पर हिसार की पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी भी मौके पर पहुंची और जानकारी ली, उन्होंने अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल भी जाना. मनीषा चौधरी ने घटना की जाँच विशेषज्ञों से करवाने का भरोसा दिलाया और कहा की घटना में जो भी दोषी पाया जायेगा उसे किसी भी कीमत में बख्सा नहीं जायेगा.

COMMENTS