अमेरिका के लास वेगास में भयंकर गोलीबारी, 50 की मौत और सैंकड़ों घायल

अमेरिका के लास वेगास में भयंकर गोलीबारी, 50 की मौत और सैंकड़ों घायल

अमेरिका के लास वेगास में एक संगीत महोत्सव के दौरान एक बंदूकधारी द्वारा अंधाधुंध गोलियां दागने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा घ...

अमेरिका का सीरिया के खिलाफ युद्ध का ऐलान, दनादन दागी 100 से ज्यादा मिसाइलें- दहल उठा दमिश्क
अमेरिका की सख्ती पर बिलबिलाया हाफिज सईद, खुद को बताया ‘पाक’ साफ़
डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा में सेंध, व्हाइट हाउस की दीवार फांदकर घुसा घुसपैठिया

अमेरिका के लास वेगास में एक संगीत महोत्सव के दौरान एक बंदूकधारी द्वारा अंधाधुंध गोलियां दागने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा घायल हो गए. घटना शनिवार रात की बतायी जा रही है. अमेरिकी पुलिस ने सोमवार को इस घटना की पुष्टि.

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, लास वेगास मेट्रो पुलिस के शेरिफ जोसेफ लोमबाडरे ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया की इस हमले में 50 से ज्यादा बेगुनाहों के मारे जाने की खबर है. लोमबाडरे ने ज्यादा जानकारी दिए बिना हमलावर के मारे जाने की बात भी बताई.

रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी शहर के मैंडाले बे-कसिनो के पास रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल (म्यूजिक फंक्शन) में रात को करीब 10.30 बजे हुई. एक प्रत्यक्षदर्शी ने सीएनएन को बताया कि रात्रि को कैसिनो में म्यूजिक फंक्शन चल रहा था इसके दौरान ही हमला हो गया. गोलीबारी की घटना के तुरंत बाद उसने एंबुलेस को आते और कैसिनो के अंदर लोगों को जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते देखा. प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार लोग चिल्ला रहे थे और अपनी जान बचने को लेकर इधर से उधर भाग रहे थे. किसी को सीने में गोली लगी थी तो किसी को लीवर में गोली लगी थी.

पुलिस ने कहा है ऐसी आशंका है कि हमलावर स्‍थानीय नागरिक ही है. पुलिस के मुताबिक हमलावर अकेला नहीं था, पुलिस को संदेह है कि उसके साथ कोई महिला पार्टनर भी रही होगी. पुलिस उसकी महिला पार्टनर को ढूंढने का प्रयास कर रही हैं. इस घटना में एक अधिकारी भी घायल हुआ है. लास वेगास पुलिस विभाग ने घोषणा की है कि वे फिलहाल अतिरिक्त हमलावर की तलाश नहीं कर रहे हैं. उक्त हमले के मद्देनज़र शहर के मैक्करन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी गयी थी, जो कुछ ही समय के बाद पुलिस द्वारा लास वेगास को सेफ घोषित करने के बाद उड़ान सेवाएं सीमित रूप से फिर शुरू कर दी गई है.

COMMENTS