अमेरिका के सहयोग से तोड़ी जा रही पाकिस्तानी और ISIS आतंकियों की कमर

अमेरिका के सहयोग से तोड़ी जा रही पाकिस्तानी और ISIS आतंकियों की कमर

पिछले दो से तीन दिनों में अफगानिस्‍तान के नांगरहर प्रांत में संयुक्‍त सैन्‍य कार्रवाई में पाकिस्‍तान व आइएसआइएस के करीब 22 आतंकी ढेर हो गए. एक अंग्रेज...

राखी सावंत का महिला पहलवान को चैलेंज देना पड़ा भारी, रिंग में उठाकर पटका, हॉस्पिटल में भर्ती
फिर हुआ बुराड़ी जैसा खौफनाक काण्ड, काले जादू के चक्कर में पुरे परिवार ने दी जान
खबरों का गड़बड़झाला- पॉलिथीन पर बैन के बाद अख़बारों से बने लिफाफे, खबरें कुछ ऐसे जुड़ी

पिछले दो से तीन दिनों में अफगानिस्‍तान के नांगरहर प्रांत में संयुक्‍त सैन्‍य कार्रवाई में पाकिस्‍तान व आइएसआइएस के करीब 22 आतंकी ढेर हो गए. एक अंग्रेजी न्यूज़पेपर  के मुताबिक दोनों देशों के संयुक्त अभियान से अकेले नाजियान और लालपुर जिले में  20 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

लालपुर जिले के बिला क्षेत्र में शुक्रवार रात्रि को अफगान स्‍पेशल फोर्स द्वारा की गयी कार्रवाई में सात पाकिस्‍तानी आतंकियों को फ़ोर्स द्वारा मार गिराया गया. इसके अलावा नाजियान जिले के स्‍पिनझाइ क्षेत्र में अमेरिकी सैनिकों द्वारा हवाई हमले में  ISIS के 15 आतंकी ढेर हो गए.

शुक्रवार को ही किये गए हवाई हमले में आइएसआइएस के दो ठिकानों को भी ध्‍वस्‍त कर दिया गया. हालांकि अब तक किसी संगठन की ओर से इस पर किसी तरह का बयान नहीं आया है. हालांकि इस हफ्ते के शुरुआत में भी आइएसआइएस के कम से कम पांच आतंकी अमेरिकी सैन्‍य बल द्वारा किए गए हवाई हमले में मारे गए थे.

चापरहार जिले में सर्च ऑपरेशन के दौरान अफगान सुरक्षा बलों ने दो आइएसआइएस आतंकियों को गिरफ्तार भी किया था. आपको बता दे कि अफगानिस्‍तान में मौजूद आतंकियों के सफाए के लिए अफगान सरकार ने अमेरिका के साथ मिलकर एक सेन्य अभियान चलाये हुआ है. तथा नांगरहार प्रांत में आतंकियों के खात्‍मे के लिए आइएसआइएस रोधी व तालिबान रोधी ऑपरेशन जारी हैं, और अमेरिकी सैन्‍य बल की ओर से ऑपरेशन के दौरान हवाई हमले का समर्थन दिया जा रहा है.

COMMENTS