आखिरकार मिट गया दाऊद का नामोनिशान, नीलाम हो गयी तीनों प्रॉपर्टीज

आखिरकार मिट गया दाऊद का नामोनिशान, नीलाम हो गयी तीनों प्रॉपर्टीज

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को आखिरकार जोर का झटका लग ही गया. मंगलवार को उसकी मुंबई स्थित तीनों प्रॉपर्टीज की नीलामी हो गयी. दाऊद की रौनक अफरोज होटल,...

व्यायामशाला के उद्घाटन समारोह पर भव्य कार्यक्रम, मुख्य अतिथि गणेशी लाल ने किया उद्घाटन
रेलवे की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी इन सवालों को रट लो, ऐसे ही प्रश्न पूछे जाते है एग्जाम में
करवा चौथ व्रत से पहले महिलाएं जान लें पूजा का मुहूर्त, चन्द्रोदय का समय और व्रत का विधान

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को आखिरकार जोर का झटका लग ही गया. मंगलवार को उसकी मुंबई स्थित तीनों प्रॉपर्टीज की नीलामी हो गयी. दाऊद की रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस नामक तीनों प्रॉपर्टीज को मुंबई के ही सैफी SBUT बुरहानी ट्रस्ट ने खरीद लिया.

आपको बता दें की पिछली बार होटल रौनक के लिए एस बालाकृष्णन ने सवा चार करोड़ की बोली लगायी थी, लेकिन तय नियमों के मुताबिक रकम नहीं चुका पाने के कारण वो इसे खरीद नहीं पाए थे. इस बार जिस ट्रस्ट ने इसे ख़रीदा है उसमें शहजाद डॉ.क्‍वीदजोहर चेयरमेन भाईसाहेब इजुद्दीन के अलावा वाइस चेयरमैन शहजाद अब्‍बास भाईसाहेब फकरुद्दीन और शहजाद ताहा भाईसाहेब नजमुद्दीन इत्यादि शामिल है.

इस बोली में दाऊद का होटल रौनक अफरोज कुल 4.53 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ है जबकि डांबरवाला बिल्डिंग 3.53 करोड़ रुपए में तथा शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ रुपए में नीलाम किया गया है. ये तीनों प्रॉपर्टी भिन्डी बाज़ार एरिया में ही थी. इस ट्रस्ट का कहना है की हमारा इन प्रॉपर्टीज को खरीदने के पीछे मकसद था की ये पुनर्विकास प्रोजेक्ट में बाधा बन रहे थे, जबकि हमारा ट्रस्ट भिंडी बाजार का कायाकल्प का काम कर रहा है, उसमें ये बाधा ना बनें.

गौरतलब है की भिंडी बाजार पुनर्विकास परियोजना देश की सबसे बड़ी शहरी पुनर्विकास परियोजना है, तथा भिंड़ी बाजार मुंबई का सबसे घनी आबादी वाले इलाकों में से एक है. बुरहानी ट्रस्ट यहाँ काफी नामचीन आवासीय टावर बना रहा है. उनका मकसद है की इस परियोजना में 20 हजार से ज्यादा लोगों को रहने के लिए घर मुहैय्या कराया जाये.

COMMENTS