इस महिला ने रचा WWE में चयनित होकर इतिहास, देश की ऐसी पहली महिला होने का मिला गौरव

इस महिला ने रचा WWE में चयनित होकर इतिहास, देश की ऐसी पहली महिला होने का मिला गौरव

देश की बेटी कविता देवी ने WWE ( वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) के महिला विंग में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. पूर्व वेट लिफ्टर कविता देवी को डब्ल्यूडब्ल्...

कोर्ट मैरिज करने वालों को सरकार का तोहफा, इंटरकास्ट मैरिज पर सरकार देगी ढाई लाख रुपये
सबसे बड़ी कार्रवाई से बाल-बाल बचा पाकिस्तान, सुधरने के लिए सिर्फ 90 दिन
मोबाइल धारकों को ट्राई की खुशखबरी, अब आपका मोबाइल नंबर पोर्ट होगा चुटकियों में

देश की बेटी कविता देवी ने WWE ( वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) के महिला विंग में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. पूर्व वेट लिफ्टर कविता देवी को डब्ल्यूडब्ल्यूई में चुने जाने की घोषणा डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन जिंदर महाल ने की दिल्ली में की. जिंदर महाल ने दिल्ली दौरे के दौरान कहा कि कविता डब्ल्यूडब्ल्यूई द्वारा आयोजित माए यंग क्लासिक टूर्नामेंट का हिस्सा रही है. अब उन्हें WWE की कुश्ती प्रतियोगिता में शामिल होने का मौका मिला है जो निश्चित ही गर्व की बात है.

अपनी पढाई के दौरान कबड्डी खेलने वाली कविता देवी ने WWE रिंग के दांव पेंच पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन द ग्रेट खली से सीखे हैं.  उम्मीद है कि वह अगले साल की सुरुआत तक अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित  WWE परफॉर्मेंस सेंटर में ट्रेनिंग टिप्स सीखना शुरू कर देंगी.

आपको बता दें कि कविता एक प्रतिष्ठित पावर लिफ्टर रही हैं, उन्होंने साउथ एशियन गेम्स 2016 में पावर लिफ्टर के तौर गोल्ड मेडल जीता था.

नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान महाल ने कहा,  ‘मैं काफी गर्व महसूस कर रहा हूं और उनका डब्ल्यूडब्ल्यूई में स्वागत करता हूं, कविता के अनुसार WWE के रिंग में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बनना मेरे लिए सम्मान की बात है. वहीँ महाल ने कहा, “अब उनके पास मौका है कि वह डब्ल्यूडब्ल्यूई में भारत की ओर से चैंपियन बन सकती हैं.”

 

COMMENTS