इस शख्स ने दिया दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स को झटका, खिसका दिया दुसरे पायदान पर

इस शख्स ने दिया दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स को झटका, खिसका दिया दुसरे पायदान पर

जब भी दुनिया के सबसे अमीर आदमी की बात आती है तो सबसे पहला नाम बिल गेट्स का ही आता है. आये भी क्यों नहीं, दुनिया के शीर्ष अमीरों की सूची पर लम्बे समय स...

ट्राई की सख्ती के बावजूद बड़े पैमाने पर की जा रही है फर्जी KYC, प्रशासन बेखबर
बड़ी खबर: श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर फिदायीन हमला, एअरपोर्ट उड़ाने की थी योजना
शातिर ने लगाया अमेज़न को सवा करोड़ का चुना, तरीका जानकार हैरान रह जाओगे

जब भी दुनिया के सबसे अमीर आदमी की बात आती है तो सबसे पहला नाम बिल गेट्स का ही आता है. आये भी क्यों नहीं, दुनिया के शीर्ष अमीरों की सूची पर लम्बे समय से प्रथम स्थान का ताज बिल गेट्स के ही नाम रहा है. लेकिन अब आपको इस स्थान के नाम के लिए अपने ज्ञान में संसोधन करने की आवश्यकता है, जी हां! अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स होने का ताज अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस ने बिल गेट्स से छीन लिया है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस का नेटवर्थ 106 अरब डॉलर के आंकड़े को पार कर गया है. वहीँ बिल गेट्स अब पहले नंबर से फिसल कर दुसरे नंबर पर पहुँच गए हैं, उनका उनका नेटवर्थ 92.7 अरब डॉलर पर पहुंच गया है. यही आंकड़े गुरूवार को फ़ोर्ब्स ने जारी करते हुए बेजोस का रियल टाइम नेटवर्थ 105 अरब डॉलर और बिल गेट्स का रियलटाइम नेटवर्थ 91.4 अरब डॉलर पर बताया है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी जेफ बेजोस ने बिल गेट्स को पीछे दो बार ( पिछले साल जुलाई और अक्टूबर ) पीछे छोड़ा था लेकिन इस बार उन्होंने बिल गेट्स को पीछे छोड़ने के साथ ही इतिहास के सबसे अमीर शख्स होने का रिकॉर्ड बनाया है. बेजोस ने पिछले साल ही नवम्बर माह में 100 अरब डॉलर का आंकड़ा पार किया था.

अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस के बारे में फ़ोर्ब्स ने कहा है कि उन्होंने अमेज़न की शुरुआत एक गैराज से की थी. वक्त के साथ साथ ऑनलाइन किताबें बेचनी शुरू की और अब अमेज़न एक दुनिया का जाना माना ब्रांड बन गया है. अमेज़न के साथ ही उनकी मीडिया में भी भागीदारी है. पांच साल पहले उन्होंने वाशिंगटन पोस्ट को 25 करोड़ डॉलर में ख़रीदा था.

 

 

 

COMMENTS