एक करोड़ डॉलर का इनामी आतंकी हाफ़िज़ सईद रिहा, बाहर आते ही दी कश्मीर छीनने की धमकी

एक करोड़ डॉलर का इनामी आतंकी हाफ़िज़ सईद रिहा, बाहर आते ही दी कश्मीर छीनने की धमकी

एक करोड़ डॉलर यानि करीब 65 करोड़ रूपए का इनामी आतंकी और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफ़िज़ सईद आज रिहा हो गया. जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद करीब 10...

फिर हो सकती है पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक, सेना प्रमुख ने दी पाक को चेतावनी
भारत की जवाबी कार्रवाई से घबराए पाक ने टेके घुटने, फायरिंग रोकने की लगाई गुहार
पाकिस्तान ने दी बीजेपी अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी, कराची से आया फ़ोन

एक करोड़ डॉलर यानि करीब 65 करोड़ रूपए का इनामी आतंकी और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफ़िज़ सईद आज रिहा हो गया. जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद करीब 10 महीने से नज़रबंद था. पाकिस्तान के पंजाब की एक अदालत ने उसकी रिहाई के आदेश दिए है. जनवरी से नज़रबंद हुए हाफिज ने रिहाई का आदेश मिलते ही भारत के खिलाफ फिर ज़हर उगलना आरम्भ कर दिया है.

ट्विटर पर जारी किये गए एक विडियो में हाफ़िज़ ने कश्मीर को लेकर कहा, “कश्मीर की वजह से भारत मेरे पीछे पड़ा हुआ है, लेकिन मेरे खिलाफ भारत की सभी कोशिशें नाकाम हुईं और मैं रिहा हो गया.” जमात-उद-दावा के ट्विटर अकाउंट से जारी विडियो में आगे कहा गया है की, “पाकिस्तान में आजादी की जीत हुई है और कश्मीर हम लेकर रहेंगे.” इस आतंकी की रिहाई को लेकर भारत के उसे न्याय के कटघरे खड़ा करने के प्रयासों को बड़ा झटका माना जा रहा है.

अमेरिका ने भी पाकिस्तान की कोर्ट के इस फैसले का जमकर विरोध किया है. अमेरिका का कहना है की हाफिज सईद संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका दोनों द्वारा ही आतंकी घोषित किया हुआ है ऐसे में उसे बाहर आने की परमिसन देना सरासर गलत है और हैरान कर देने वाला है. अमेरिका सरकार द्वारा उसे आदेश संख्या 13224 के तहत वैश्विक आतंकी घोषित घोषित करके करीब 65 करोड़ का इनाम भी रखा हुआ है. जबकि उसे संयुक्त राष्ट्र ने भी मुंबई हमले का दोषी ठहराया हुआ है.

उधर, पाकिस्तान की अदालत ने हाफ़िज़ की नज़रबंदी तीन महीने और बढाने की याचिका को ख़ारिज कर दिया है. अगर पंजाब सरकार ने उसे किसी अन्य मामले में बंदी नहीं बनाया तो आज से ही हाफ़िज़ सईद पाकिस्तान में आजाद घूमता नज़र आएगा. हालाँकि पंजाब सरकार का तर्क है की अगर हाफ़िज़ को रिहा किया गया तो पाकिस्तान पर कई तरह के अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंध लग जाएंगे.

COMMENTS