एनटीपीसी प्लांट में बम बना बॉयलर, हादसे में मृतकों की संख्या पहुंची 30 के पार

एनटीपीसी प्लांट में बम बना बॉयलर, हादसे में मृतकों की संख्या पहुंची 30 के पार

रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के प्लांट में बुधवार को हुए दिल दहलाने वाले हादसे में मरने वालों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. गुरूवार को ...

राहुल के नामांकन में नहीं आई सोनिया गाँधी, ये है बड़ा कारण
लेटेस्ट जॉब्स: दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में 991 नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी
सरकार का बड़ा फैसला, अब दुर्घटना में घायलों का इलाज होगा प्राईवेट अस्पतालों में

रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के प्लांट में बुधवार को हुए दिल दहलाने वाले हादसे में मरने वालों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है. गुरूवार को मृतकों की संख्या 30 हो गयी है. पीएम मोदी ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है.

पीएम मोदी ने घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की और घटना पर गहरा दुःख जताते हुए परिजनों को दो – दो लाख रूपए के मुआवजे की घोषणा की, वहीँ घटना में घायल हुए लोगों को 50-50 हज़ार रूपए की मदद का एलान किया. यूपी के सीम योगी आदित्यनाथ ने भी मृतकों के परिवारजनों को दो – दो लाख रूपए और घायलों को 50-50 हज़ार रूपए की मदद का एलान किया और आंशिक रूप से घायलों को 25 -25 हज़ार की आर्थिक मदद की घोषणा की. वहीँ एनटीपीसी ने भी मृतकों के परिवारजनों को पांच-पांच लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने का एलान किया.

यूपी के हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थ सिंह के अनुसार एनटीपीसी हादसे में घायल हुए लोगों की मदद करने में सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है, राज्य के सभी हॉस्पिटलों को अलर्ट कर दिया गया है की एनटीपीसी हादसे से जुड़े घायलों का ख़ास ध्यान रखा जाये. वहीँ गंभीर रूप से घायल मरीजों के लिए एयर एम्बुलेंस का विशेष प्रबंध किया गया है.

आपको बता दें की बुधवार को दोपहर बाद तक़रीबन 4 बजे के आसपास रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के प्लांट में जोरदार हादसा हो गया था. हादसा बॉयलर स्टीम पाइप फटने से हुआ बता रहे हैं, जिसमे करीब 30 लोग मारे गए है और 100 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में करीब 10 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

एनटीपीसी लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कम्पनी है. इसमें तक़रीबन 21 हज़ार 600 से ज्यादा कर्मचारी काम करते है. इसकी स्थापना 7 नवम्बर 1975 को हुई थी. साल 2016 के आंकड़ों के अनुसारमें विश्‍व की 2000 सबसे बड़ी कंपनियों में एनटीपीसी का 400 वां स्थान है.

COMMENTS