केरल में लव जिहाद गिरोह का पर्दाफाश, NIA की बड़ी सफलता

khabridada: NIA को केरल में लव जिहाद मामले में बड़ी सफलता मिली है. NIA के मुताबिक जांच एजेंसी को केरल में एक लव जिहाद करने वाला सिंडिकेट मिला है जो गैर...

फिर बजा दुनिया में मोदी का डंका, अब मिलेगा दुनिया का सबसे प्रतिष्ठित ‘सियोल पीस प्राइस अवार्ड’
एक करोड़ डॉलर का इनामी आतंकी हाफ़िज़ सईद रिहा, बाहर आते ही दी कश्मीर छीनने की धमकी
मौसम: अगले 24 घंटों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट


khabridada: NIA को केरल में लव जिहाद मामले में बड़ी सफलता मिली है. NIA के मुताबिक जांच एजेंसी को केरल में एक लव जिहाद करने वाला सिंडिकेट मिला है जो गैर मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करवाता था. अब NIA जल्द ही इस मामले पर केस दर्ज कर अपनी जांच शुरू करेगा.

सूत्र बताते हैं कि NIA ने ऐसे 12 लोगों के सिंडिकेट की पहचान की है जो केरल में बड़े पैमाने पर गैर मुस्लिमों का धर्म परिवर्तन करने में शामिल हैं. यह भी बताया जा रहा है कि सिंडिकेट में शामिल ज्यादातर लोग ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ के सदस्य हैं.

सिंडिकेट में शामिल लोग गैर मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करते हैं. धर्म परिवर्तन के बाद उनकी शादियां कराई जाती हैं. केरल के चेरानी में एक ऐसी संस्था की पहचान हुई है जो गैर मुस्लिमों के धर्म परिवर्तन कराने में शामिल है. और बड़े पैमाने पर ऐसा गोरखधंधा किया जाता है.

आपको बता दें की लव जिहाद के मामले पर गाहे बगाहे आवाज भी उठती रही है. पिछले साल भी लव जिहाद के मामले की जांच में भी इसी 12 लोगों के सिंडिकेट का नाम सामने आया था. जिसके आधार पर पिछले साल NIA ने शुरुआजी जांच (PE) रजिस्टर किया था.

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल के एक मामले जिसमे एक लड़की के धर्म परिवर्तन और शादी की जांच NIA से करने के आदेश दिए है. जो सुप्रीम कोर्ट के सेवानिृवत्त न्यायाधीश न्यायमूर्ति आर.वी. रविंद्रन निगरानी में होगी.

आपको बता दें कि इससे पहले केरल के हाई कोर्ट ने 25 मई को 23 साल की हिंदू महिला हादिया की शादी को रद्द कर दिया था. हादिया ने एक मुस्लिम से पिछले वर्ष ही में शादी की थी. जिसके लिए हादिया ने अपने निकाह के लिए इस्लाम स्वीकार किया था. अदालत ने महिला हादिया को माता-पिता के पास रखने का निर्देश दिया था.

COMMENTS