गूगल प्ले स्टोर ने दिया UC Browser को बड़ा झटका, रातोंरात हटा दिया गया Play Store से

गूगल प्ले स्टोर ने दिया UC Browser को बड़ा झटका, रातोंरात हटा दिया गया Play Store से

चीन की जानी मानी कंपनी अलीबाबा के ब्राउज़र UC Browser को गूगल प्ले स्टोर ने रातोंरात स्टोर से हटा दिया है. इसके पीछे के कारण का अभी तक स्पष्ट रूप से पत...

J&K: मात्र 24 घंटे में लिया सुरक्षा बालों ने कांस्टेबल सलीम की शहादत का बदला, ठोका 3 आतंकियों को
अब हरियाणा में फटा बॉयलर, कल शुरू हुई फैक्टरी- आज तब्दील हुई राख में
बड़ी खबर: श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर फिदायीन हमला, एअरपोर्ट उड़ाने की थी योजना

चीन की जानी मानी कंपनी अलीबाबा के ब्राउज़र UC Browser को गूगल प्ले स्टोर ने रातोंरात स्टोर से हटा दिया है. इसके पीछे के कारण का अभी तक स्पष्ट रूप से पता नही लग पाया है. यूसी ब्राउज़र भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय ब्राउज़र है. भारत में यह सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले apps की लिस्ट में छ्टे नंबर पर है.

आपको बता दें की यूसी ब्राउज़र चीन की जानी-मानी कंपनी अलीबाबा की ब्राउज़र कंपनी है, अभी हाल ही में इसने प्ले स्टोर पर 50 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड होने का आंकड़ा पार किया था. यूसी ब्राउज़र को बीती रात ही स्टोर से हटाया गया है. यूसी ब्राउज़र भारत में सबसे लोकप्रिय और ज्यादा इस्तेमाल होने वाले ब्राउज़र की लिस्ट में है, हालाँकि यूसी मिनी ब्राउज़र अभी भी प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है.

इस ब्राउज़र के हटाने को लेकर अभी तक अलीबाबा ग्रुप या गूगल की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. लेकिन यूसी ब्राउज़र के कर्मचारी ने ट्विट कर इस बारे में वजह जरूर बतायी है. ट्विट में उन्होंने लिखा, ”मैं यूसी ब्राउजर में काम करता हूं, आज सुबह मुझे मेल मिला जिसमें बताया गया कि यूसी ब्राउजर को प्ले स्टोर से 30 दिन के लिए हटा दिया गया है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि यूसी ने ‘गलत तरीके’ से प्रमोशन करके अपने एप के डाउनलोड बढ़ाए हैं.”

इसके पीछे कारण जो भी रहा हो लेकिन यूसी ब्राउज़र के प्रेमियों के लिए ये एक बुरी खबर है. फिलहाल के लिए जिन्होंने अपनी डिवाइस में इसे इंस्टाल किया हुआ है उनके लिए सावधानी की बात ये है की वो भूलकर भी इसे अनइंस्टाल ना करें वरना 30 दिनों का इन्तजार करना पड़ सकता है.

 

COMMENTS