जापान में फिर छाये शिंजो आबे, मोदी ने दी बधाई

जापान में फिर छाये शिंजो आबे, मोदी ने दी बधाई

जापान के आम चुनाव के नतीजे आ गए है, जिनमें मौजूदा प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बड़ी जीत हासिल की है. शिंजो आबे की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ने जीत का परचम ...

भारत ने बनाया विश्‍व रिकॉर्ड, सुखोई फायटर जेट से पहली बार ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण
जिस रहस्य को 60 साल तक नहीं सुलझा पाए वैज्ञानिक भी, उसे सुलझा दिया बच्चों ने
एलपीजी गैस सिलेंडर का बड़ा झटका, अबकी बार की छलांग 90 के पार

जापान के आम चुनाव के नतीजे आ गए है, जिनमें मौजूदा प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बड़ी जीत हासिल की है. शिंजो आबे की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ने जीत का परचम लहराते हुए 300 से ज्यादा सीटें हासिल की है. एलडीपी ने ये लक्ष्य 465 सीटों पर हुए चुनाव में प्राप्त किये.

जापान में रविवार को हुए संसद की 465 सीटों पर चुनाव में एग्जिट पोल के मुताबिक कंजर्वेटिव लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) को संसद की 465 सीटों में से 253 से 300 सीटें मिलने की संभावना जताई थी. आबे को देश विदेश से बधाईयाँ मिल रही है. आबे की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी नीत वाले गठबंधन को संसद के निचले सदन में दो तिहाई बहुमत मिला है.

इधर पीएम नरेंद्र मोदी ने शिंजो आबे को फिर से जापान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर फोन पर बधाई दी. मोदी ने मुबारकबाद देते हुए आशा व्यक्त की कि वह दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूती प्रदान करेंगे.

मोदी ने कहा, “मेरे प्यारे दोस्त शिंजो आबे को इस अभूतपूर्व जीत पर हार्दिक बधाई.” “हमें जापान के साथ संबंधों में मजबूती बढ़ने की उम्मीद है. और हम आशा करते है की दोनों देशों के बीच प्रगाढ़ सम्बन्ध नयी बुलंदियों को छुएंगे.”

COMMENTS