डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की बयानबाजी पर रूस का बड़ा बयान

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की बयानबाजी पर रूस का बड़ा बयान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा उत्तर कोरिया को बर्बाद करने की धमकी के बाद उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग ने ट्रंप को बुड्ढा और दिम...

कभी राहुल गांधी की प्रेमिका बनना चाहती थी ये जानी-मानी एक्ट्रेस, राहुल भी हमेशा करते थे ऐसा
PNB घोटाले के बाद जागी सरकार, इन 12 डिफाल्टरों पर बकाया 3 लाख करोड़ वसूलने की तैयारी
अब व्हाट्सएप दिलाएगा यूजर्स को स्पैम मैसेज से छुटकारा, नए फीचर में आ रहा है बहुत कुछ ख़ास


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा उत्तर कोरिया को बर्बाद करने की धमकी के बाद उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग ने ट्रंप को बुड्ढा और दिमागी रूप से डिस्टर्ब कहा. और इसके जवाब में ट्रंप ने ट्वीट कर किम जोंग उन को पागल कह दिया था, तो इस पर रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने दोनों के बीच जुबानी जंग को बच्चों की लड़ाई जैसा बताया है.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लावरोव ने कहा कि इन गर्म दिमाग के दोनों नेताओं के बीच इस जुबानी जंग पर विराम लगने की जरूरत है. उन्होंने कहा, “हां, उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों को चुपचाप देखना अस्वीकार्य है लेकिन कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध छेड़ना भी हमें स्वीकार नहीं है.”

उन्होंने इस संबंध में राजनीतिक प्रक्रिया अपनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रक्रिया का मुख्य हिस्सा है. लावरोव ने कहा, “हम चीन के साथ मिलकर तार्किक रवैया अपनाएं न कि भावुक रवैया, जैसा कि जब स्कूली बच्चे लड़ना शुरू कर देते हैं और उन्हें कोई रोक नहीं सकता.”

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में अपने संबोधन में उत्तर कोरिया को पूरी तरह से नष्ट करने की धमकी दी थी. ट्रंप ने किम जोंग उन को ‘रॉकेटमैन’ करार देते हुए कहा था, “रॉकेटमैन आत्महत्या करने के मिशन पर है.” इस पर प्रतिक्रियास्वरूप किम जोंग उन ने ट्रंप को मानसिक रूप से विक्षिप्त कह दिया था.

COMMENTS