डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा में सेंध, व्हाइट हाउस की दीवार फांदकर घुसा घुसपैठिया

डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा में सेंध, व्हाइट हाउस की दीवार फांदकर घुसा घुसपैठिया

यूँ तो अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था बड़ी मजबूत मानी जाती है, लेकिन इसमें भी सेंध लग गयी. समाचार एजेंसी के मुताबिक रविवार सुबह किसी अजनबी शख्...

33 अरब डॉलर चट होने के बाद अमेरिका को आई अक्ल, कहा- पाकिस्तान जैसे धोखेबाज को सहायता देना बड़ी मुर्खता
अमेरिका की सख्ती पर बिलबिलाया हाफिज सईद, खुद को बताया ‘पाक’ साफ़
डाटा लीक मामले पर फेसबुक को भारत की चेतावनी, कहा- ऐसी हरकत हम बर्दाशत नहीं करेंगे

यूँ तो अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था बड़ी मजबूत मानी जाती है, लेकिन इसमें भी सेंध लग गयी. समाचार एजेंसी के मुताबिक रविवार सुबह किसी अजनबी शख्स ने व्हाइट हाउस की उत्तरी छोर की दीवार फांदने का प्रयास किया. जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रपति की सुरक्षा में लगी सिक्यूरिटी और ख़ुफ़िया सेवा के हाथ पाँव फूल गए, ख़ुफ़िया एजेंसियों ने आनन फानन में इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया.

समाचार एजेंसी के मुताबिक, अमेरिकी खुफिया सेवा ने ट्वीट कर बताया कि किसी शख्स ने रविवार तड़के लगभग आठ बजे पेंसिल्वेनिया एवेन्यू से सटे बैरियर को फांदकर अंदर घुसने का प्रयास किया. हालाँकि सुरक्षा एजेंसियों ने समय रहते अजनबी को धर दबोचा. घटना के समय राष्ट्रपति ट्रम्प व्हाइट हाउस के भीतर ही मौजूद थे.

व्हाइट हाउस की दीवार फांदने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है, हालाँकि अभी तक चारदीवारी फांदने वाले शख्स और उसके उद्देश्य का पता नहीं लगाया जा सका है. सुरक्षा एजेंसियों ने इसे सुरक्षा व्यवस्था ने एक बड़ी चूक मानी है. घटना के बाद इस इलाके को पैदल यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया लेकिन थोड़े समय के बाद इसे फिर से खोल दिया गया.

COMMENTS