डोप टेस्ट में फ़ैल होने पर BCCI ने इस खिलाडी को किया सस्पेंड, रद्द हो सकते है उनके मैच परिणाम

डोप टेस्ट में फ़ैल होने पर BCCI ने इस खिलाडी को किया सस्पेंड, रद्द हो सकते है उनके मैच परिणाम

बीसीसीआइ ने केपटाउन में मिली हार के बाद हिन्दुस्तान में अपने एक खिलाड़ी को सस्पेंड कर दिया है. क्रिकेटर युसूफ पठान को बड़ा झटका देते हुए बीसीसीआइ ने पा...

अब कार या बाइक पर लगानी होगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, वरना हो सकती है जेल
अब नहीं खा पाएंगे लोग गोलगप्पे, सरकार ने खाने और बेचने पर लगा दिया प्रतिबंध
सावधान- गन्ने का जूस पीने जा रहे हैं, तो पहले पढ़ लें ये आर्टिकल वरना हो जायेंगे बीमार

बीसीसीआइ ने केपटाउन में मिली हार के बाद हिन्दुस्तान में अपने एक खिलाड़ी को सस्पेंड कर दिया है. क्रिकेटर युसूफ पठान को बड़ा झटका देते हुए बीसीसीआइ ने पांच महीने के लिए बैन कर दिया है. पठान पर ये कार्रवाई प्रतिबंधित पदार्थ लेने के चलते के चलते की गयी है. क्रिकेटर युसूफ पठान का डोप टेस्ट पिछले साल एक टूर्नामेंट के दौरान किया गया था, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए.

युसूफ को प्रतिबंधित पदार्थ ‘टब्र्यूटेलिन’ जो खांसी की दवा में पाया जतय है, लेने के लिए पॉजिटिव पाए जाने पर बोर्ड ने पांच महीने का बैन लगाया है. इन दिनों पठान टीम इंडिया से बहार चल रहे है और इस प्रतिबंध के बाद उनकी घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों को ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है. आशंका जताई जा रही कि इस दौरान घरेलू सत्र में खेले गए पठान मैचों के नतीजों को रद्द भी किया जा सकता है.

नियमों के मुताबिक इस ‘ब्रोजित’ नाम की दवाई को लेने से पहले परमिशन लेनी होती है, लेकिन उन्होंने इसकी परमिशन नहीं ली, परिणाम स्वरूप वो डोप टेस्ट में पकडे गए और सस्पेंड कर दिए गए. आपको बता दें कि बोर्ड ने डोपिंग रोधी टेस्ट कार्यक्रम के दौरान पिछले साल 16 मार्च को उनका सैंपल लिया था. जांच के दौरान उनके सैंपल में प्रतिबंधित पदार्थ ‘टब्र्यूटेलिन’ की मात्रा पाई गई. उनका निलंबन 15 अगस्त 2017 से शुरू होकर 14 जनवरी 2018 तक रहेगा.

 

 

COMMENTS