ताजमहल केवल कब्रिस्तान है और अशुभ भी- अनिल विज

ताजमहल केवल कब्रिस्तान है और अशुभ भी- अनिल विज

पिछले दिनों बीजेपी के नेता संगीत सोम द्वारा ताजमहल पर विवादित बयान देने के बाद अब हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने भी ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया है...

हरियाणा की बेटी ने पहना मिस वर्ल्ड का ताज, 17 साल बाद आया देश की झोली में ये ख़िताब
आज की पूर्णिमा है कुछ विशेष, अगर कर लिया ये काम तो हो जाओगे मालामाल
WhatsApp का सरकार को झटका, कहा- नहीं बता सकते मैसेज का मूल स्रोत

पिछले दिनों बीजेपी के नेता संगीत सोम द्वारा ताजमहल पर विवादित बयान देने के बाद अब हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने भी ताजमहल को लेकर विवादित बयान दिया है. अनिल विज ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ”ताजमहल एक खूबसूरत कब्रिस्तान है.” उन्होंने आगे कहा, “इस कब्रिस्तान को लोग घरों में रखना अपशकुन मानते है.” हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर ने इसे कब्रों से भरा मॉडल मात्र करार दिया.

आपको बता दें की पिछले दिनों यूपी के बीजेपी विधायक संगीत सोम ने भी ताजमहल पर विवादित बयान दिया था. संगीत सोम इसे भारतीय संस्कृति पर धब्बा करार दिया था. हालाँकि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बयान पर संगीत सोम से सफाई भी मांगी थी. योगी ने ये भी कहा था की ताजमहल को किसने बनवाया या क्यूँ बनवाया ये मायने नहीं रखता बल्कि इसे बनाने में भारत माता के सपूतों का खून पसीना बहा है.

अब हरियाणा के मंत्री ने फिर से इस मुद्दे पर नया बयान देकर बहस छेड़ दी है. अनिल विज ने ट्विट के बाद बाद न्यूज एजेंसी से कहा, ”चूंकि ये एक कब्रिस्तान है इसीलिए लोग ताजमहल के मॉडल को घर में रखना अपशकुन मानते हैं.” विज के अनुसार, “ताजमहल बिल्डिंग तो बहुत खूबसूरत है पर उसमें सिर्फ कब्रें ही तो हैं.”

COMMENTS