दिल्ली में कोहली का नया रिकॉर्ड, धड़ाधड़ ठोक दिए 5000 रन, सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ा

दिल्ली में कोहली का नया रिकॉर्ड, धड़ाधड़ ठोक दिए 5000 रन, सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ा

दिल्ली में खेले जा रहे श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पहले दिन कोहली ने नया कीर्तिमान रच दिया. भारतीय कप्तान कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले ही...

इस साल का पहला चंद्रग्रहण 31 जनवरी को, जानिए आपकी राशी पर क्या रहेगा प्रभाव और कुछ सावधानियां
बड़ी खबर: हरियाणा के मंत्री ने कहा- राहुल गाँधी संसद में नशा करके गए थे
मोदी सरकार की ‘धन धना धन’ योजना, कीजिये सिर्फ ये काम और ले जाईये एक करोड़ से पांच करोड़ तक नकद

दिल्ली में खेले जा रहे श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पहले दिन कोहली ने नया कीर्तिमान रच दिया. भारतीय कप्तान कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले ही दिन 25 रन बनाते ही अपने टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पुरे कर लिए. 5000 रन के क्लब में शामिल होने वाले विराट कोहली 11 वें भारतीय बल्लेबाज़ है. उन्होंने अपने करियर के 63 वें मैच में ये मुकाम हासिल किया है.

इससे पहले वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर ने ये उपलब्धि हासिल की थी. जिसमे सहवाग ने अपने करियर के 59 वें मैच में और सुनील गावस्कर ने ये उपलब्धि करियर के 53 वें मैच में हासिल की थी. जबकि सचिन तेंदुलकर ने ये उपलब्धि करियर के 67 वें मैच में हासिल की थी.

कोहली ने टेस्ट मैच की बात करें तो अब तक 52 रन की औसत से रन बनाये है जिनमे वो 14 अर्धशतक के साथ 20 शतक भी जमा चुके है. इससे पहले सचिन तेंडुलकर, राहुल द्रविड़, सुनील गावसकर, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, दिलीप वेंगेसकर, मोहम्मद अजरुद्दीन, जीआर विश्वनाथ और कपिल देव भी 5000 रन टीम इंडिया की और से खेलते हुए बनाने का रिकॉर्ड बना चुके है.

अगर वनडे क्रिकेट की बात करें तो कोहली ने अब तक खेले गए कुल 202 मैच में 9000 से भी ज्यादा रन बनाए है जिनमें 45 अर्धशतक के साथ 32 शतक शामिल है. इस नए रिकॉर्ड के बनते है कोहली दुनिया के बेहतरीन खिलाडियों में शुमार हो गए है.

 

COMMENTS