दुनिया ने इतनी गोलीबारी देखी नही होगी, जितनी अमेरिका कर देगा नार्थ कोरिया पर

नार्थ कोरिया की गुआम आईलेंड पर मिसाईल से हमले की प्लानिंग

नार्थ कोरिया के अमेरिका से ‘गुआम आईलेंड पर मिसाईल से हमले की प्लानिंग’ वाले बयां के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नार्थ कोरिया को चेता...

डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की बयानबाजी पर रूस का बड़ा बयान
दुनिया के लिए खतरा बने किम जोंग ने फिर दागी मिसाइल, पूरी दुनिया के हर कोने में है इसकी पहुँच
जानिए कैसे बनाती है फेसबुक जैसी कंपनियां आपको बेवकूफ, कैसे होता है आपकी निजी जानकारी का दुरूपयोग?

नार्थ कोरिया के अमेरिका से ‘गुआम आईलेंड पर मिसाईल से हमले की प्लानिंग’ वाले बयां के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नार्थ कोरिया को चेतावनी भरे लहजे में कहा की वो अपनी हरकतों से बाज़ आये वरना नार्थ कोरिया पर अमेरिका इतनी गोलीबारी करेगा जितनी दुनिया ने अब तक देखी नहीं होगी. और नार्थ कोरिया को जलाकर राख कर देंगे.

ट्रम्प इस वक्त न्यू जर्सी में छुट्टियाँ मना रहे है. न्यूज़ एजेंसी के हवाले से उन्होंने कहा कि “किम जोंग के लिए अमेरिका को धमकी ज्यादा ठीक नहीं है”. वरना नार्थ कोरिया को जलाकर राख कर देंगे. उन्होंने कहा की किम जोंग जिस तरह से बात कर रहे है उसे सामान्य बात नहीं कहा जा सकता है. साऊथ कोरिया न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, “हम गुआम पर मीडियम रेंज मिसाइल ह्वासोंग-1 दागने की प्लानिंग कर रहे है.

नार्थ कोरिया लगातार करता रहा है मिसाइल टेस्ट – फरवरी में नॉर्थ कोरिया ने 500 किमी तक मार करने वाली मिसाइल का टेस्ट किया था।

– स्टेटमेंट में ये भी कहा गया था, “नॉर्थ कोरिया के मिसाइल टेस्ट का मकसद न्यूक्लियर और मिसाइल कैपिबिलिटीज को दिखाना है।”
– पिछले साल अक्टूबर में नॉर्थ कोरिया ने बेंग्योन एयरबेस से ही मुसुदन मिसाइल के 2 टेस्ट किए थे।
– 2016 में नॉर्थ कोरिया ने 2 न्यूक्लियर टेस्ट किए थे। इसमें एक हाइड्रोजन बम का टेस्ट भी शामिल है। अब तक नॉर्थ कोरिया 5 न्यूक्लियर टेस्ट कर चुका है।

COMMENTS