पंजाब उपचुनाव में बीजेपी को झटका, कांग्रेस ने जीती दो लाख के अंतर से गुरदासपुर सीट

पंजाब उपचुनाव में बीजेपी को झटका, कांग्रेस ने जीती दो लाख के अंतर से गुरदासपुर सीट

पंजाब के गुरदासपुर की सीट पर कांग्रेस ने बड़ी सफलता हासिल की है. कांग्रेस के सुनील जाखड ने अपने नजदीकी बीजेपी प्रतिद्वंदी को करीब 1.93 वोटों से मात दी ...

पूर्वोत्तर में ‘चलो पलटाई’ का जादू, बीजेपी का सफ़र सीधा शून्‍य से सत्ता के शिखर तक
10 रूपए के सिक्के को लेकर RBI का बड़ा बयान, जानिए असली- नकली सिक्के की सच्चाई
दिवाली पर पटाखों की बिक्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, दिया ये आदेश

पंजाब के गुरदासपुर की सीट पर कांग्रेस ने बड़ी सफलता हासिल की है. कांग्रेस के सुनील जाखड ने अपने नजदीकी बीजेपी प्रतिद्वंदी को करीब 1.93 वोटों से मात दी है. जबकि आप उम्मीदवार सुरेश खजुरिया की जमानत जब्त हो गयी है.

आपको बता दें की भाजपा के नेता विनोद खन्ना के देहांत के बाद से पंजाब की गुरदासपुर सीट (लोकसभा) खाली हो गई थी, जिसके लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने भाजपा के उम्मीदवार स्वर्ण सिंह सलारिया को मात देते हुए 4,99,752 वोट हासिल किये, जबकि भाजपा उम्मीदवार स्वर्ण सिंह को 3,06,533 और आप उम्‍मीदवार खजूरिया को मात्र 23,579 वोट मिले.

जबकि दूसरी ओर केरल में हुए विधानसभा उपचुनाव में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने जीत का परचम लहराया है. इस जीत के बाद कांग्रेस में ख़ुशी की लहर है और राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी को जीत की बधाई देते हुए कहा कि ये कांग्रेस की सफल नीतियों का ही परिणाम है, उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों के दिमाग से बीजेपी का नशा उतर रहा है.

इस मौके पर भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू के यहां जश्न का माहौल है. उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए दिवाली का खूबसूरत तोहफा है. उन्होंने कहा कि हम 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए भी तैयार है.

 

COMMENTS