पाक की फिर नापाक हरकत, पुंछ में कर रहा भारी गोलाबारी

पाक की फिर नापाक हरकत, पुंछ में कर रहा भारी गोलाबारी

पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है. रविवार से ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है....

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन, 11 आतंकी ढ़ेर- एक ने किया आत्मसमर्पण
फारुक अब्दुल्ला के बिगड़े बोल, फिर बताया पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा
पीएम मोदी ने मनाई परिवार संग दिवाली, सेना को बताया अपना परिवार

पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है. रविवार से ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की जा रही है. अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई और चार घायल हो गए है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि कर्नी क्षेत्र में पाकिस्तान ने भारी गोलाबारी की, जिसके बाद भारत ने भी जवाबी कार्रवाई भी की है. पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय चौकियों पर बिना किसी कारणवश गोलाबारी और गोलीबारी शुरू की गई. भारतीय सेनाएं इनका बखूबी जवाब दे रही हैं. सेना के अधिकारीयों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास की अग्रिम चौकियों तथा साथ लगते गांवों पर आज मोर्टार के गोले जिसमें दो आम नागरिक घायल हो गए.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना द्वारा इस गोलीबारी का प्रभावी ढंग से जवाब दिया. प्रवक्ता ने बताया  कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ और भीमबर गली सेक्टर में सुबह करीब सवा आठ बजे से बिना किसी उकसावे के अग्रिम चौकियों को निशाना बनाना शुरू किया था. पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर भीमबर गली, बालाकोट, शाहपुर और पुंछ गांवों में भी मोर्टार दागे और स्वचालित राइफलों से गोलीबारी की है.

 

आपको बता दें कि पकिस्तान ने पिछले हफ्ते भी पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की थी जिसमें सेना के दो जवान घायल हो गए थे. अभी दो दिन पहले भी पकिस्तान की सेना की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ को लेकर उन्हें कवरिंग फायरिंग देने की कोशिश की थी जिसे सेना के सतर्क और जांबाज़ वीरों के नाकाम कर दिया था. इससे पहले पाकिस्तानी सेनाओं ने 23 सितंबर को जम्मू, सांबा और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया, आरएस पुरा और रामगढ़ तथा पुंछ सेक्टरों में अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें आठ लोग घायल हो गये थे. आतंक के आका द्वारा सीमा पार से होने वाली गोलीबारी और गोलाबारी के कारण अरनिया और आरएसपुरा सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बसी बस्तियों से 20,000 से अधिक लोगों को घर-बार छोड़ कर अन्यत्र जाना पड़ा है.

COMMENTS