पीएम मोदी ने मनाई परिवार संग दिवाली, सेना को बताया अपना परिवार

पीएम मोदी ने मनाई परिवार संग दिवाली, सेना को बताया अपना परिवार

दिवाली के शुभ मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सेना के जवानों के साथ त्योहार मनाया. उनके साथ सेना प्रमुख ज...

अब माँ वैष्णो देवी की यात्रा पर जा सकेंगे सिर्फ 50,000 भक्तजन, NGT ने रोका निर्माण कार्य
पीएम मोदी का गुजरात को तोहफा, रो रो के उद्घाटन से आठ घंटे की दुरी सिमटी घंटे भर में
पाक की फिर नापाक हरकत, पुंछ में कर रहा भारी गोलाबारी

दिवाली के शुभ मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सेना के जवानों के साथ त्योहार मनाया. उनके साथ सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत, उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधु भी थे. सभी ने मिलकर सेना के साथ दिवाली के त्यौहार को सेलिब्रेट किया.

सेना द्वारा दी जानकारी के मुताबिक मोदी ने जवानों से बात करते हुए कहा कि, “वे जवान जो अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद सैन्य बल छोड़ जाते हैं, वो योग के क्षेत्र में बेहतरीन शिक्षक साबित हो सकते है. मोदी ने कहा कि इस विषय पर हम सब मिलकर ध्यान दें तो 2022 तक देश की आजादी की 75वीं वर्षगाँठ पर सभी भारतीय 125 करोड़ कदम आगे बढ़ जायेंगे”.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी दिली इच्छा थी कि वह दिवाली अपने परिवार के संग मनाएं, इसलिए यहां देश के सजग प्रहरियों के बीच आ गए. सेना के जवानों को मोदी जी अपना परिवार मानते है. आपको बता दें कि मोदी ने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल की पहली दिवाली साल 2014 में सियाचिन में सेना के जवानों के साथ मनाई थी.

उसके बाद से मोदी जी ने इसे एक परम्परा ही बना लिया, साल 2015 में पंजाब में भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर उन्होंने जवानों के साथ दीवाली मनाई थी. पिछले साल की दिवाली भी प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाई थी.

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.’ इधर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट करके देशवासियों के लिए मंगल कामना की, शाह ने लिखा, “प्रकाश व खुशियों के महापर्व “दीपावली” में आपके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि आये”.

COMMENTS