फेसबुक की बड़ी घोषणा- 31 दिसम्बर को स्मार्टफोन में बंद हो जायेगा वाट्सअप्प

फेसबुक की बड़ी घोषणा- 31 दिसम्बर को स्मार्टफोन में बंद हो जायेगा वाट्सअप्प

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो वाट्स एप भी जरूर यूज़ करते होंगे. आज के समय में सबसे ज्यादा यूज़ होने वाली मैसेंजिंग एप की बात करें तो पहला नाम शायद वाट्स...

फेसबुक ला रहा है ऐसा गजब का फीचर, स्टेटस अपडेट कीजिये अब नए अंदाज़ में
J&K: WhatsApp और Facebook चलाने के लिए कराना होगा रजिस्ट्रेशन, नहीं तो हो जाएगी जेल
अकाउंट खोलने के लिए फेसबुक ने मांग लिया आधार कार्ड, किरकिरी के बाद दी सफाई

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो वाट्स एप भी जरूर यूज़ करते होंगे. आज के समय में सबसे ज्यादा यूज़ होने वाली मैसेंजिंग एप की बात करें तो पहला नाम शायद वाट्स एप ही होगा, लेकिन अभी खबर आ रही है कि कुछ प्लेटफार्म्स पर वाट्स एप काम करना बंद कर देगा. इस खबर की पुष्टि खुद कंपनी ने की है.

फेसबुक के स्वामित्व के अधीन मैसेंजिंग एप्प वाट्सअप्प ने घोषणा की है कि हम 31 दिसम्बर से कुछ प्लेटफॉर्म्स पर वाट्सअप्प को बंद करने जा रहे है. एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके पर दी गयी जानकारी के अनुसार, “मैसेंजिंग एप 31 दिसंबर 2017 से ‘ब्लैकबेरी ओएस’, ‘ब्लैकबेरी 10’, ‘विंडोज फोन 8.0’ और अन्य पुराने प्लेटफार्म्स पर उपलब्ध नहीं होंगे. वाट्स एप ने कहा, “हम इन प्लेटफार्म के लिए सक्रिय रूप से अब डेवलप नहीं करेंगे, जिससे कुछ फीचर्स काम करना बंद कर देंगे.”

खबर के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि, “ये कुछ प्लेटफॉर्म्स आने वाले समय में हमारे एप की विशेषताओं को बढ़ाने के लिए हमारी जरूरत के अनुसार क्षमताओं की पेशकश नहीं करते हैं. इसलिए हम नए ओएस संस्करण में अपग्रेड करने की सिफारिश करते हैं, जिसमें 4.0 या उससे ऊपर का एंड्रायड, 7 या उससे ऊपर का आईओएस, या 8.1 या इससे ऊपर का विंडोज संस्करण शामिल है, ताकि आप वाट्स एप का इस्तेमाल निर्बाध रूप से प्रयोग कर सकें.”

इसके साथ ही कंपनी ने आगे कहा है कि, “साल 2018 के आखिर तक हम नोकिया एस40 प्लेटफार्म पर भी काम करना बंद कर देंगे. साल 2020 के शुरूआती महीनों में हम एंड्रायड वर्शन 2.3.7 या इससे पुराने वर्शन पर काम करना बंद कर देंगे.”

COMMENTS