बिग ब्रेकिंग: 1 दिसम्बर को नहीं रिलीज़ होगी पद्मावती- रिलीज़ से पहले दिखाई जाएगी करणी सेना को

बिग ब्रेकिंग: 1 दिसम्बर को नहीं रिलीज़ होगी पद्मावती- रिलीज़ से पहले दिखाई जाएगी करणी सेना को

शुरू से ही विवादों के घेरे में आई फिल्म पद्मावती को लेकर संजय लीला भंसाली की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. सूत्रों से जानकारी मिल रही है...

पीएचडी परीक्षा के 50 प्रश्न, सभी का उत्तर ऑप्शन A, सोच समझकर बनाया गया इस पेपर का पैटर्न
मुंबई ब्रिज हादसा: ड्राइवर की सूझबूझ ने बचाई हज़ारों जानें वरना दूसरा हादसा होता और भी खतरनाक
पंजाब उपचुनाव में बीजेपी को झटका, कांग्रेस ने जीती दो लाख के अंतर से गुरदासपुर सीट

शुरू से ही विवादों के घेरे में आई फिल्म पद्मावती को लेकर संजय लीला भंसाली की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. सूत्रों से जानकारी मिल रही है की फिल्म की रिलीज़ तय समय पर नहीं हो सकती. 1 दिसंबर को देशभर में फिल्म की रिलीज प्रस्तावित है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिल्म के निर्माताओं की ओर से सेंसर को भेजे डॉक्युमेंट में कई तरह की कमियों की बात कही जा रही है. एक मीडिया चैनल को सूत्रों द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, “’पद्मावती मेकर्स की ओर से सेंसर को जो ओरिजिनल डॉक्युमेंट भेजे गए हैं वो अधूरे हैं. फिल्म की शुरुआत में भी अपेक्षित डिस्क्लेमर नहीं है.” उन्होंने बताया की डॉक्यूमेंटेशन में कमी की वजह से फिल्म के प्रमाणन में देरी हो रही है.

एक प्रतिष्ठित मीडिया चैनल के मुताबिक सरकारी सूत्रों ने बताया की पद्मावती को लेकर सीबीएफसी के कामकाज में सरकार की ओर से किसी तरह का दखल नहीं है. इस फिल्म के बारे में कोई फैसला लेने के लिए सेंसर बोर्ड स्वतंत्र है. उन्होंने कहा की सेंसर की कार्यप्रणाली में किसी भी प्रकार से सरकारी हस्तक्षेप नहीं है.

सेंसर बोर्ड ने भी ये कहा की फिल्म मेकर यूनिट ने रिलीज़ से पहले फिल्म को करनी सेना को दिखाने के लिए अनुमति मांगी है.सरकारी सूत्रों के अनुसार इस फिल्म में अभिनय करने वाले कलाकारों को सुरक्षा उपलब्ध करवाई गयी है. सरकार क़ानून व्यवस्था पर नज़र बनाये हुए है.

रिपोर्ट में कहा गया है की अगर बोर्ड के नियमानुसार कार्य हुआ तो फिल्म तय समय पर रिलीज़ नहीं हो सकती. क्योंकि नियम के मुताबिक फिल्म के रिलीज़ से पहले उसे बोर्ड के पास 15 दिन पहले भेजना होता है. हालाँकि अभी पहली स्क्रीनिंग का काम भी बाकि बताया जा रहा है. इस हिसाब से प्रस्तावित तारीख पर रिलीज के लिए फिल्म भेजने की अवधि खत्म हो गई है, जबकि कुछ समय पहले तक फिल्म मेकर्स यूनिट की तरफ से दावा किया गया था की फिल्म सेंसर के पास भेज दी गई है.

 

COMMENTS