बीएसएनएल का बम्पर प्लान- एक साल तक डेली फ्री डाटा, जिओ और एयरटेल को दी जबरदस्त टक्कर

बीएसएनएल का बम्पर प्लान- एक साल तक डेली फ्री डाटा, जिओ और एयरटेल को दी जबरदस्त टक्कर

टेलिकॉम इंडस्ट्री में ग्राहकों को लुभाने की होड़ मची हुई है. हर कंपनी अपने ग्राहकों को दूसरी कंपनी से बेहतर प्लान देने को जी जान से जुटी हुई है. इसका स...

रात को एक लड़की ने मुझसे कपड़े धुलवाए और बर्तन मंजवाये…. राहुल गाँधी के सुपरहिट जोक्स
बड़े न्यूज़ चैनलों में चली ब्रेकिंग न्यूज़ निकली अफवाह, एकदम स्वस्थ है MDH मशालों वाला ‘ताऊ’
मोदी सरकार के प्रयासों से मिटने वाला है पाकिस्तान का नामोनिशान, बांग्लादेश भी हुआ राजी

टेलिकॉम इंडस्ट्री में ग्राहकों को लुभाने की होड़ मची हुई है. हर कंपनी अपने ग्राहकों को दूसरी कंपनी से बेहतर प्लान देने को जी जान से जुटी हुई है. इसका सीधा फायदा आम उपभोक्ताओं को मिल रहा है. कंपनियों के बीच चल रहे अनलिमिटेड कालिंग और डाटा प्लान के इस महासंग्राम में अब बीएसएनएल भी कूद गयी है. बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए मैक्सिमम प्लान की घोषणा कर दी है.

बीएसएनएल के नए मैक्सिमम प्लान के अनुसार उपभोक्ता को 999 रूपए के रिचार्ज पर एक साल तक रोजाना 1 GB डाटा फुल स्पीड और उसके बाद 40 kbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा मिलेगा, इसके साथ ही उपभोक्ता को अनलिमिटेड वॉयस कालिंग की सुविधा के साथ फ्री एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी. माना जा रहा है कि बीएसएनएल का यह प्लान एयरटेल, वोडाफोन और जिओ जैसी सभी कंपनियों को जबरदस्त टक्कर देगा. हालाँकि अभी बीएसएनएल ने नार्थ-ईस्ट इंडिया, जम्मू- कश्मीर और आसाम के लिए इस प्लान को लांच नहीं किया है, कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक यह प्लान देश के बाकी सभी सर्कल में उपलब्ध है.

बीएसएनएल का यह प्लान ग्राहक को दिल्ली और मुंबई को छोड़कर देश के सभी सर्कल्स में मुफ्त रोमिंग, लोकल और एसटीडी कॉल्स की सुविधा देता है. दिल्ली और मुंबई में आउटगोइंग कॉल्स 60 पैसे प्रति मिनट के दर से लगेगी. हालाँकि कंपनी ने स्पष्ट किया है कि उपभोक्ता को 181 दिनों के बाद फ्री आउटगोइंग कॉल्स का बेनिफिट नहीं मिल पायेगा. स्कीम के मुताबिक उपभोक्ता को छः माह के बाद सभी कॉल्स के लिए 60 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज वहन करना होगा, सभी एसएमएस पर भी 25 पैसे प्रति 160 अक्षर लोकल के लिए और 35 पैसे प्रति 160 अक्षर नेशनल एसएमएस का चार्ज वहन करना होगा.

COMMENTS