बड़ी खबर: श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर फिदायीन हमला, एअरपोर्ट उड़ाने की थी योजना

बड़ी खबर: श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर फिदायीन हमला, एअरपोर्ट उड़ाने की थी योजना

श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित बीएसएफ कैंप पर आत्मघाती हमला हुआ है. हमले सुबह साढ़े चार बजे किया गया था. सूत्रों के मुताबिक इस हमले में एक आतंकवादी ढेर ...

नहीं रहे राजनीति के दिग्गज करुणानिधि, चेन्नई के कावेरी अस्पताल में ली अंतिम सांस
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन, 11 आतंकी ढ़ेर- एक ने किया आत्मसमर्पण
गूगल प्ले स्टोर ने दिया UC Browser को बड़ा झटका, रातोंरात हटा दिया गया Play Store से

श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित बीएसएफ कैंप पर आत्मघाती हमला हुआ है. हमले सुबह साढ़े चार बजे किया गया था. सूत्रों के मुताबिक इस हमले में एक आतंकवादी ढेर हुआ है, तीन के अभी भी अंदर होने की आशंका है. भोर होने तक मुठभेड़ जारी रही है. इस हमले में बीएसएफ के दो जवानों के घायल होने की भी खबर है.

 

बताया जा रहा है की 3-4 आतंकियों ने मिलकर बीएसएफ के 182 बटालियन कैंप पर सुबह करीब 4.30 बजे हमला किया. आतंकियों ने सुरक्षा गार्डों पर गोलीबारी भी की. हालांकि सुरक्षाबलों की चौकसी के चलते आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे पाए.

बताया जा रहा है कि आतंकियों का एअरपोर्ट उड़ाने का प्लान था लेकिन कड़ी सुरक्षा के कारण वो अपने इस मिशन में कामयाब नहीं हो पाए. आपको बता दें कि बीएसएफ कैंप, एयरफोर्स स्टेशन और श्रीनगर हवाई अड्डे के निकट है और इसे गो-गो लैंड के नाम से जाना जाता है. इस हमले के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और श्रीनगर से सुबह की सभी फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं.

 

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में दो बड़े आतंकी हमलों को नाकाम कर दिया था. पिछले हफ्ते भी सेना की सतर्कता के चलते घुसपैठ की दो बड़ी घटनाओं को विफल किया जा चूका है. सेना ने पहले बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम कर दिया था और इस दौरान पांच आतंकवादियों को मार गिराया गया. लगातार असफल हो रहे आतंकियों ने बोखलाहट में बी एस एफ कैंप पर हमला किया. इससे पहले थलसेना ने कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में भी घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी थी.

COMMENTS