मुंबई में रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़, 25 से ज्यादा की जान गयी, सेंकडों ज़ख़्मी

मुंबई में रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़, 25 से ज्यादा की जान गयी, सेंकडों ज़ख़्मी

शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा परेल और एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के बीच ओवर ब्रिज पर हुआ. जिसमें अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार कम से कम 25 से अधिक लोगों के म...

व्यायामशाला के उद्घाटन समारोह पर भव्य कार्यक्रम, मुख्य अतिथि गणेशी लाल ने किया उद्घाटन
मौसम अलर्ट: झमा-झम बरसे बदरा, अगले 24 घंटों में बिगड़ सकता है मौसम
चीन को आ गयी अक्ल, अब नहीं करेगा कभी विवाद

शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा परेल और एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के बीच ओवर ब्रिज पर हुआ. जिसमें अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार कम से कम 25 से अधिक लोगों के मरे जाने की आशंका है और 35 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि बारिश के कारण ओवर ब्रिज पर फिसलन थी,  और बारिश से बचने के लिए लोग वहां जमा होते गये. भारी भीड़ होने की वजह से लोगों का दम घुटने लगा और जान बचाने की जद्दोजेहद में रेलिंग का हिस्सा टूट गया, और देखते ही देखते भगदड़ मच गयी.आपको बता दें की ये पुल 106 साल पुराना था, और जर्जर हो चूका था. स्थानिय लोगों ने कई बार इसकी मुरम्मत के लिए मांग भी उठाई थी, लेकिन प्रशासन के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी.

इस घटना में कम से कम 25 लोगों के मारे जाने की आशंका है. हादसे में घायल लोगों को KEM अस्पताल में भरती कराया गया है. जिनमे से 5 की हालात गम्भीर बनी हुए है. KEM अस्पताल में खून की कमी को देखते हुए मुंबई पुलिस ने लोगों से मदद मांगी है. अस्पताल में A निगेटिव, B निगेटिव, AB निगेटिव खून की कमी है.

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं. महाराष्ट्र के मंत्री विनोद तावड़े ने मुंबई में मची भगदड़ में मृतकों के परिजन को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि रेलमंत्री पीयूष गोयल इस हादसे पर नज़र बनाए हुए हैं.

COMMENTS