मुंबई हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 5-5 लाख रुपए, घायलों का इलाज फ्री

मुंबई हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 5-5 लाख रुपए, घायलों का इलाज फ्री

मुंबई के एलफिंस्टन स्टेशन पर हुए हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्...

मौसम: मानसून ने बदली करवट, इस महीने के पहले सप्ताह इन राज्यों में होगी भारी बारिश
बीजेपी की सुप्रीम कोर्ट में याचिका, ‘दो बच्चे के क़ानून’ को लागू करने की मांग
सरकार की इस नयी नीति से जल्द ही सस्ता हो जायेगा पैट्रोल

मुंबई के एलफिंस्टन स्टेशन पर हुए हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए हादसे पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा, ‘‘मुंबई में मची भगदड़ में जिन लोगों की जान गयी है उनके प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.”

’महाराष्ट्र के एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने हादसे के बाद कहा है कि बुलेट ट्रेन की जगह हमें रेलवे में सुधार करना चाहिए.  रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने हादसे पर दुख जताया है,  उन्होंने हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इधर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा है की घायलों के पार्टी मेरी संवेदनाएं है. उधर हादसे के तुरंत बाद बीएमसी की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. ये नंबर हैं – 24136051, 24107020, 24131419.

 

आपको बता दें कि हादसा सुबह 10.30 बजे हुआ. तेज बारिश होने के बाद लोग फुटऑवर ब्रिज पर ही खड़े थे, और बरिश खत्म होने का इंतजार कर रहे थे. इसके कारण ब्रिज पर भीड़ बढ़ गई, भगदड़ मच गई. कहा जा रहा है कि इसी दौरान एक व्यक्ति का पैर फिसल गया था. इसके बाद सीढ़ियों पर भगदड़ मच गई. इसी दौरान रेलिंग के बड़े होल से भी कुछ लोग नीचे गिर गए.  सब कुछ इतना अचानक हुआ इसलिए कोई कुछ समझ नहीं पा रहा था. सिर्फ 10-15 मिनट में ही इतना बड़ा हादसा हो गया था. भगदड़ मचने के बाद काफी औरतें बेहोश हो गई थी. यहां स्टेशन पर तीन फुटऑवर ब्रिज हैं,  जिनमें से ये काफी पुराना ब्रिज है जिसपर हादसा हुआ. बताया जा आहा है कि इस पुल को करीब 106 साल पहले बनाया गया था.

 

 

COMMENTS