मोदी जी की बेशकीमती ड्रेस की हकीकत आई सामने, आरटीआई में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

मोदी जी की बेशकीमती ड्रेस की हकीकत आई सामने, आरटीआई में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

प्रधानमंत्री मोदी की ड्रेस को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आती रहती है. खासकर विपक्ष हमेशा उन कपड़ों की कीमत को लेकर मोदी को निशाने पर लेता रहता है. वह...

नहीं रहे राजनीति के ‘भीष्म पितामह’ अटल बिहारी वाजपेयी, देश को हुई अपूर्णीय क्षति
PNB घोटाले पर बीजेपी ने तोड़ी चुप्पी, कहा-नीरव मोदी के बाद अगला नंबर वाड्रा और राहुल-सोनिया गाँधी का
बड़ी खबर: अक्षय कुमार लड़ेंगे चुनाव, 2019 के लोकसभा चुनावों में देंगे कांग्रेस को कड़ी टक्कर

प्रधानमंत्री मोदी की ड्रेस को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आती रहती है. खासकर विपक्ष हमेशा उन कपड़ों की कीमत को लेकर मोदी को निशाने पर लेता रहता है. वहीँ सोशल मीडिया पर भी उन कपड़ों के बारे में बहुत कुछ लिखा-पढ़ा जा रहा है. लोग मोदी जी पर राजसी ठाट-बाट और सरकारी धन के दुरूपयोग का आरोप लगाते है. सोशल मीडिया में तो मोदी जी के अकेले कोट की कीमत ही दस करोड़ तक बताई जा रही है.

एक आरटीआई से हुए खुलासे में ऐसी सच्चाई का पता चला है जो इस विवाद को जड़ से ही ख़त्म कर देगा. आरटीआई एक्टिविस्ट रोहित सभरवाल ने पीएमओ से आरटीआई के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कपड़ों पर खर्च किये जाने सरकारी खर्चे की जानकारी मांगी थी. रोहित ने मोदी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अटल बिहारी वाजपेयी के कपड़ों पर हुए सरकारी खर्चे की भी जानकारी मांगी थी. हालाँकि पीएमओ ने इसे निजी सवाल बताते हुए कहा कि इस प्रकार का कोई ब्यौरा नहीं रखा जाता, लेकिन यह भी जानकारी दी की प्रधानमंत्री के कपड़ों पर सरकारी पैसे खर्च नहीं किये जाते.

आपको बताते चलें कि मोदी द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों को लेकर काफी विवाद हो चुका है. इस मामले को लेकर सरकार पर ‘सूट-बूट की सरकार’ नाम का ठप्पा भी लगा हुआ है. दरअसल प्रधानमंत्री मोदी का उनके नाम की कढाई वाला एक सूट सूरत के हीरा व्यवसायी ने लगभग साढ़े चार करोड़ में एक नीलामी के दौरान खरीदा था, जिसे लेकर आम लोगों में ये धारणा बन गई कि मोदी के सूट की कीमत करोड़ों रूपए में है.

आरटीआई से हुए खुलासे के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि मोदी के ‘बेशकीमती’ सूट के बारे में चल रहा विवाद अब शायद ख़त्म हो जाये. सभरवाल के अनुसार लोगों में आम धारणा बनी हुई है कि मोदी के कपड़ों पर बहुत सा सरकारी धन व्यय किया जा रहा है.

COMMENTS