योगी सरकार का बड़ा ऐलान- मानसरोवर यात्रा के लिए एक लाख की आर्थिक मदद

योगी सरकार का बड़ा ऐलान- मानसरोवर यात्रा के लिए एक लाख की आर्थिक मदद

योगी सरकार ने मानसरोवर यात्रा करने वालों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान कर दिया है. अपने गृहक्षेत्र गोरखपुर में योगी ने यह खुशखबरी सुनाते हुए घोषणा की कि म...

मौसम: मानसून ने बदली करवट, इस महीने के पहले सप्ताह इन राज्यों में होगी भारी बारिश
जनधन खाताधारकों के लिए खुशखबरी, पीएम मोदी 15 अगस्त को कर सकते हैं बड़ी घोषणा
हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के घर सीबीआई का छापा, जानिए क्या है पूरा मामला

योगी सरकार ने मानसरोवर यात्रा करने वालों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान कर दिया है. अपने गृहक्षेत्र गोरखपुर में योगी ने यह खुशखबरी सुनाते हुए घोषणा की कि मानसरोवर जाने वालों को यूपी सरकार द्वारा एक-एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

योगी आदित्यनाथ की घोषणा के मुताबिक यूपी का कोई भी स्वस्थ नागरिक अगर मानसरोवर यात्रा पर जाना चाहे तो सरकार उसे एक लाख रूपए देगी. योगी ने ये भी कहा की अगर नॉएडा, गाजियाबाद या फिर लखनऊ में से किसी एक जगह पर जल्द ही मानसरोवर भवन का निर्माण किया जायेगा. योगी ने आगे कहा की अगर आपका सानिध्य प्राप्त होता रहे तो ये सरे काम भी एक-एक कर होते रहेंगे.

योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में ये स्पष्ट किया की उनकी सरकार सबका विकास करेगी लेकिन हमारी सरकार किसी का भी तुष्टिकरण नहीं करेगी. उन्होंने कहा की ना ही हमने अखिलेश सरकार द्वारा बनवाए गए भव्य हज हाउस के जवाब में ये कदम उठाया है.

हालाँकि लोगों का मत यही है की अब तक की सरकारों ने जब हज के लिए सब्सिडी दी तो कैलास मानसरोवर के लिए भी सरकारी सहायता जरुर होनी चाहिए. आपको बता दे की आज ही योगी के मंत्री मोहसिन रज़ा ने देशभर के सक्षम मुसलमानों के अपील की है की वे हज के लिए मिलने वाली सब्सिडी छोड़ दें, तभी सबका साथ सबका विकास संभव होगा.

COMMENTS