राम रहीम पर ED की इंक्वायरी सख्त, डेरा प्रमुख के खिलाफ गवाही देंगे दो बौरे

राम रहीम पर ED की इंक्वायरी सख्त, डेरा प्रमुख के खिलाफ गवाही देंगे दो बौरे

साध्वी रेप केस में सजायाफ्ता राम रहीम के खिलाफ ED ने जांच शुरू कर दी है. ED ने HUDA को भी पत्र भेजकर डेरे को अलॉट की गयी सभी साइट्स की जानकारी मांगी ह...

राम रहीम की सजा के खिलाफ याचिका हाई कोर्ट में एडमिट, भेजा सीबीआई को नोटिस
सिरसा से काबू मौत का सौदागर, बिहार से लाई गई नशीली दवाओं का बड़ा जखीरा बरामद
अब हरियाणा में फटा बॉयलर, कल शुरू हुई फैक्टरी- आज तब्दील हुई राख में

साध्वी रेप केस में सजायाफ्ता राम रहीम के खिलाफ ED ने जांच शुरू कर दी है. ED ने HUDA को भी पत्र भेजकर डेरे को अलॉट की गयी सभी साइट्स की जानकारी मांगी है. एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) के पास डेरे की हरियाणा समेत देशभर के सात राज्यों में प्रॉपर्टी और लेनदेन का रिकॉर्ड है. पंचकुला एसआईटी से भी ईडी को दो बड़े बौरे भरकर डाक्यूमेंट्स उपलब्ध करवाए गए है. इनमे डेरे की प्रॉपर्टी से जुड़े कागजात के अलावा डेरे द्वारा ब्याज पर दी गयी करोड़ों की रकम का ब्यौरा भी है.

रिपोर्ट के मुताबिक 25 अगस्त को डेरा प्रमुख को सजा होने के बाद से डेरे में से ज्यादातर डाक्यूमेंट्स खत्म कर दिए गए थे. दावा है की कुछ डाक्यूमेंट्स हनीप्रीत ले कर फरार हो गयी थी, लेकिन अब ED ने सभी कागजात हासिल कर लिए है. इन बौरों में सिरसा के अलावा हरियाणा के 11 अन्य जिलों में प्रॉपर्टी के कागजात, जमीन के हलफनामे और बयाना आदि से जुड़े व अन्य डेरे से जुड़े लेनदेन शामिल है. बताया जा रहा है कि इसके साथ ही डेरे की प्रॉपर्टी राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और दो अन्य स्टेट्स में मौजूद बाबा की प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी इनमें शामिल है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें जमीन के डॉक्युमेंट्स के तौर पर हलफनामे, रजिस्ट्री कागजात भी हैं. साथ ही डेरे की एमएसजी के नाम से बनाई गई फर्मों के विवरण व लेनेदेन, असल की शक्ल में काटे गए फर्जी बिल, करोड़ों रुपए के लेन देन की डिटेल भी बौरों में भरकर ED के पास मौजूद है. ED का दावा है कि डेरे द्वारा डेरे के कुछ अहम अनुयायियों के नाम से भी जाली फर्में भी बनाई गयी थी. हरियाणा पुलिस के पास एक टूटी हुई हार्ड डिस्क भी है जिसका अधिकतर डाटा रिकवर कर लिया गया है, जो जल्द ही ED को उपलब्ध करवा दी जाएगी.

 

COMMENTS