लन्दन की क्यूब ट्रेन में धमाका, आतंकी घटना का अंदेशा

लन्दन की क्यूब ट्रेन में धमाका, आतंकी घटना का अंदेशा

आज सुबह लन्दन के समय के मुताबिक लगभग सवा आठ बजे क्यूब ट्रेन में धमाका होने की खबर है. यह धमाका पार्संस ग्रीन स्टेशन पर हुआ है. लन्दन के लोगों की आवाजा...

यूपी में मदरसों को इलाहाबाद हाईकोर्ट का झटका, गाना होगा राष्ट्रगान
अब चोरी हुआ मोबाइल मिल जायेगा चुटकियों में, सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
चैत्र नवरात्री में माँ भगवती को प्रसन्न करने के लिए रखें इन बातों का ख़ास ख्याल


आज सुबह लन्दन के समय के मुताबिक लगभग सवा आठ बजे क्यूब ट्रेन में धमाका होने की खबर है. यह धमाका पार्संस ग्रीन स्टेशन पर हुआ है. लन्दन के लोगों की आवाजाही का सबसे सस्ता और सुगम साधन मने जाने वाली अंडरग्राउंड चलने वाली ट्रेन को क्यूब ट्रेन कहा जाता है. हालांकि आमतौर पर इसे सुरक्षित माना जाता है, जिस पर सुरुआती जाँच में पुलिस इसे आतंकी घटना मान रही है.

इस धमाके में कई लोगों के घायल होने की खबर है, सुबह धमाके के वक्त लोगों के स्कूल और दफ्तर जाने का समय था, इस वजह वहां भीड़ थी. फिलहाल स्टेशन को खाली करवा लिया है और पुलिस ने चारों और से इलाके को घेरे में ले लिया है, और तलाशी अभियान जारी है.

प्राप्त ख़बरों के अनुसार एक प्लास्टिक की बाल्टी नुमा चीज में यह धमाका हुआ. यह धमाका हालांकि कम तीव्रता का था, लेकिन फिर भी भीड़ भरी ट्रेन में धमाके की वजह से कई लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. विस्फोट की प्रकृति अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन इसमें आतंकी हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

एसोसिएटेड प्रेस (एपी) का कहना है कि लंदन पुलिस और एंबुलेंस सेवा ने सबवे में हुई घटना की आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है. ‘द इंडिपेंडेंट’ की न्यूज़ के अनुसार, ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन के अनुसार ‘सुरक्षा अलर्ट’ के कारण डिस्ट्रिक्ट लाइन पर आवाजाही ट्रैफिक अस्थाई रूप से डाइवर्ट कर दिया गया है. शहर की डिस्ट्रिक्ट लाइन पारसंस ग्रीन स्टेशन भी प्रभावित हुआ. ऐसा माना जा रहा है कि एक बोगी में सुपरमार्केट के प्लास्टिक बैग में रखी प्लास्टिक की बाल्टी में हुए विस्फोट से कई लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया है.

एक प्रत्यक्षदर्शी दुकानदार का कहना है कि उन्होंने धमाके के बाद कुछ घायल लोगों को देखा. मेट्रोपॉलिटन पुलिस बम निरोधक दस्ता और दमकल विभाग एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए हैं, आस पास के दुकानदारों को अगली सुचना तक अपना बिज़नस बंद रखने को कहा गया है.

COMMENTS