लाखों के एप्पल, सैमसंग मोबाइल फ़ोन यूँ मंगवा लिए अमेजॉन से फ्री में

लाखों के एप्पल, सैमसंग मोबाइल फ़ोन यूँ मंगवा लिए अमेजॉन से फ्री में

21 वर्षीय शातिर ने लगाया अमेजॉन 50 लाख का चुना

ऑनलाइन धोखाधड़ी के केस बढ़ते ही जा रहे है. आयेदिन जालसाजों के झांसे में कोई न कोई आ ही जाता है लेकिन इस बार ठगों ने जानीमानी कंपनी अमेजॉन को ही शिकार बन...

Amazing posts: Facebook की इन Posts को देखकर मार्क जुकरबर्ग ने भी माथा पीट लिया होगा
समय से तीन दिन पहले मानसून ने दी दस्तक, जानिये तारीख दर तारीख कब और कहाँ पहुँच रहा है मानसून
iPhones वाले सावधान: Apple के स्टोर में बड़ी लूट, महज 12 घंटों में दो बार दिया वारदात को अंजाम

sample picture

ऑनलाइन धोखाधड़ी के केस बढ़ते ही जा रहे है. आयेदिन जालसाजों के झांसे में कोई न कोई आ ही जाता है लेकिन इस बार ठगों ने जानीमानी कंपनी अमेजॉन को ही शिकार बना लिया.

दिल्ली के एक 22 वर्षीय युवक ने अमेजॉन को लाखो का चुना लगा दिया वो भी मात्र दो महीने में ही. प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के शिवम् चोपड़ा ने अमेजॉन से करीब 170 से भी ज्यादा और महंगे मोबाइल खरीद लिए और बाद में फ़ोन के डिब्बे खाली मिलने की बात कहकर कंपनी से रिफंड भी ले लिया.

जब तक कम्पनी को ठगी का अहसास होता इस शातिर ने 50 लाख से ज्यादा का चुना लगा दिया. ठगी की घटना पकड़ में आने के बाद अमेजॉन ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने फ़ौरन कार्रवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के अनुसार वह फर्जी सिम से अलग अलग पतों पर मोबाइल आर्डर करता था और डेलीवेरी के तुरंत बाद कंपनी को बॉक्स खाली मिलने की शिकायत दर्ज करवाकर कंपनी से रिफंड भी ले लेता था.

आरोपी के अनुसार उसने मात्र मार्च और अप्रैल माह में ही कम से कम 50 लाख रूपए से ज्यादा कमाए थे. पुलिस को दी जानकारी में उसने बताया कि उसने रोहिणी से होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया तथा कई जगह नौकरी भी की, लेकिन फिर उसे आइडिया आया और उसने नौकरी छोड़ दी और कंपनी को चुना लगाने का धंधाशुरू कर दिया.

पुलिस का कहना है की फिलहाल आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है और उसे फर्जी आईडी पर सिम उपलब्ध करवाने वाले उसके दोस्त को भी हिरासत में ले लिया है. आरोपी पहले मोबाइल मंगवा लेता फिर उस मोबाइल फोन को ओएलएक्स साइट या गफ्फार मार्केट में जाकर बेच देता था. पुलिस ने उसके कब्ज़े से 12 लाख रुपये और 19 मोबाइल जब्त किए है. आरोपी के पास करीब अलग अलग बेंकों के 25 ATM कार्ड के अलावा 40 बैंक पासबुक तथा चैकबुक जब्त किए हैं.

 

 

COMMENTS