विश्व आर्थिक मंच में भाग लेने दावोस को रवाना हुए पीएम मोदी, जानिए कुछ अहम बातें

विश्व आर्थिक मंच में भाग लेने दावोस को रवाना हुए पीएम मोदी, जानिए कुछ अहम बातें

विश्व आर्थिक मंच में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को स्विट्जरलैंड के दावोस के लिए रवाना हो चुके हैं. इस फोरम में अमेरिकी राष्ट्र...

ये है आज तक की दुनिया की सबसे बड़ी डकैती, जिसका अभी तक नहीं हो सका खुलासा
भगवान को खुश करने के चक्कर में कर रहे धर्म का अपमान, दे रहे है मौत को निमन्त्रण
मुंबई ब्रिज हादसा: ड्राइवर की सूझबूझ ने बचाई हज़ारों जानें वरना दूसरा हादसा होता और भी खतरनाक

विश्व आर्थिक मंच में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को स्विट्जरलैंड के दावोस के लिए रवाना हो चुके हैं. इस फोरम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प समेत दुनिया भर से करीब 3000 नेतागण शामिल होने के लिए आ रहे है. दावोस में आयोजित ‘विश्व आर्थिक मंच’ में भारत की तरफ से करीब 130 प्रतिभागी शामिल होने जा रहें है.

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक दुनियाभर के लजीज पकवानों से शुरू होगी जिसमें योग सेशन की झलक से भी दुनिया के तमाम लीडर्स रूबरू होंगे. ये भारत के लिए गौरव की बात होगी कि डब्ल्यूईएफ की बैठक की शुरुआत योग सेशन से की जा रही है. डब्ल्यूईएफ की 48 वीं सालाना बैठक पांच दिन चलेगी जिसमें बिज़नस, पॉलिटिकल, आर्ट और एजुकेशन को लेकर चर्चा होगी. प्रधानमंत्री मोदी जी इस बैठक में भारत को वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिये एक ग्रोथ इंजन के रूप पेश कर सकते हैं.

अपनी यात्रा को शुरू करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी जी ने एक ट्विट करके कहा कि मैं दुनिया के सामने भारत के साथ भविष्य के संबंधों के बारे में अपनी राय रखूँगा. मोदी जी को स्विट्ज़रलैंड के राष्ट्रपति एलेन बेरसेट तथा स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन के साथ द्विपक्षीय बैठक का इंतज़ार है. मोदी ने कहा कि मैं दुनिया को 125 करोड़ देशवासियों की गाथा सुनाऊंगा. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूँ कि दुनिया भारत को जाने, और भारत के अवसरों को इस्तेमाल भी करे.

 

COMMENTS