सलमान खान पर फिर दर्ज़ हुआ एक ओर केस, हो सकती है पांच साल की सजा

सलमान खान पर फिर दर्ज़ हुआ एक ओर केस, हो सकती है पांच साल की सजा

दबंग छवि के हीरो सलमान खान का विवादों से गहरा नाता रहा है, अब सलमान खान पर एक नया आरोप लगा है. अब सलमान खान और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ अनुसूचित...

हरियाणवी डांसर और सिंगर सपना चौधरी बिग बॉस में करने जा रही एंट्री
बड़ी खबर: काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा, भेजे जायेंगे सेंट्रल जेल
सलमान खान ने किया चौकानें वाला खुलासा, जल्द ही बनने जा रहे है पिता

दबंग छवि के हीरो सलमान खान का विवादों से गहरा नाता रहा है, अब सलमान खान पर एक नया आरोप लगा है. अब सलमान खान और शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के खिलाफ अनुसूचित जाति की भावनाओं को आहत करने के आरोप में मुंबई अँधेरी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज़ की गयी है.

बताया जा रहा है कि इन दोनों कलाकारों ने एक कार्यक्रम के दौरान सार्वजनिक मंच से ‘भंगी’ शब्द का इस्तेमाल किया था. ‘रोजगार अघाड़ी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया’ के उपाध्यक्ष ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा क, “हम ऐसे शब्दों का उपयोग करने के लिए सलमान खान और शिल्पा शेट्टी की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं, जिन्होंने हमें बुरा महसूस कराया है. हमने दोनों के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई है और हम सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे. जैसा की इस कानून के अंतर्गत उन्हें पांच साल का कारावास भुगतना होगा.”

उन्होंने कहा कि कानून से सलमान खान बड़ा नहीं है, जहाँ तक प्रशंसकों की बात है, तो हम ये कहना चाहते है की सलमान खान को किसी ख़ास वर्ग ने द स्टार नहीं बनाया है बल्कि सलमान को स्टार बनाने के पीछे दलितों का भी बहुत बड़ा हाथ है. अब ऐसे आदमी का कौन समर्थन करेगा जो सरेआम अपने प्रशंसकों के लिए ऐसे अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करता हो?

गौरतलब है कि कैटरीना के साथ एक टीवी शो में पहुंचे सलमान ने ‘भंगी’ शब्द का इस्तेमाल किया था. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी अपने साक्षात्कार में कहा, “क्या मैं भंगी जैसी दिखती हूं.” इस तुलनात्मक उदाहरण से दलित समाज में रोष पैदा हो गया, उन्होंने प्रशासन से उन पर कठोर कार्रवाही की मांग की.

COMMENTS