सावधान- हैप्पी न्यू इयर बोला तो मिलेगी ये सज़ा, बीजेपी विधायक ने बताया नववर्ष सेलिब्रेशन को गंदगी

सावधान- हैप्पी न्यू इयर बोला तो मिलेगी ये सज़ा, बीजेपी विधायक ने बताया नववर्ष सेलिब्रेशन को गंदगी

नए साल की बधाईयों को लेकर आजकल सोशल मीडिया में संस्कृति का हवाला देकर नयी-नयी बातें लिखी और शेयर की जा रही है. इसी सिलसिले में तेलंगाना के एक प्रसिद्ध...

NEET पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, विद्यार्थियों को होगा ये नुकसान
सीएम योगी का एक साल-नई मिसाल, यूपी में कर दिया कमाल
आपत्तिजनक फोटो व्हाट्सएप ग्रुप में डालने पर ग्रुप एडमिन की हत्या

नए साल की बधाईयों को लेकर आजकल सोशल मीडिया में संस्कृति का हवाला देकर नयी-नयी बातें लिखी और शेयर की जा रही है. इसी सिलसिले में तेलंगाना के एक प्रसिद्ध मंदिर के पुजारी ने तो न्यू इयर को लेकर धमकी तक दे डाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सी एस रंगराजन ने कहा है कि अगर किसी भक्त ने अगर उन्हें नए साल की शुभकामनाएं दी तो वह उससे उठक-बैठक करवाएंगे. उन्होंने 1 जनवरी को शुरू होने वाले साल के जश्न को संस्कृति ओर हिंदुत्व का अपमान बताया. उन्होंने कहा कि हिन्दुओं को ‘उगादी’ (तेलुगु नव वर्ष) नव वर्ष मनाने की पहल करनी चाहिए.

सी एस रंगराजन का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जब मीडियाकर्मियों ने उनसे सम्पर्क किया तो चिलकुर बालाजी मंदिर के पुजारी ने कहा कि मुझे विडियो वायरल होने की ख़ुशी है, लेकिन मेरी नज़र में मंदिर एक स्कूल की तरह है जहाँ मैं एक मास्टर के रूप में और सारे भक्त विद्यार्थी है. ऐसे में मैं हर साल इन दिनों में नए साल से जुडी हिदायत जरूर देता हूँ. जब कोई ऐसे में नए साल की बधाई देता है तो मेरा ये अधिकार बनता है की मैं उसे सज़ा दूँ. उन्होंने भारतीय संस्कृति को भूलते जा रहे लोगों की सोच पर दुख प्रकट भी किया.

उन्होंने आगे कहा कि हम हिन्दू संस्कृति को दिनोंदिन भूलते जा रहे है. हमें अपनी संस्कृति को बचाना है लेकिन हम खुद इसे नज़रअंदाज़ करते जा रहे है. रंगराजन ने इस नए साल पर सजाये जाने वाले मंदिरों से भी नाराजगी प्रकट की, उन्होंने कहा कि जो इंग्लिश नववर्ष पर मन्दिरों की सजावट पर पैसा खर्च करते है उन्हें ऐसा करने की जरुरत नहीं है. उन्होंने कहा, “न्यू ईयर और कुछ नहीं बल्कि भीड़ का नया साल है.”

इधर मध्यप्रदेश के उज्जैनके बीजेपी के विधायक ने भी नए साल सेलिब्रेशन का विरोध करते हुए इसे एक गंदगी बताया. बीजेपी विधायक मोहन यादव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को इंग्लिश न्यू इयर की बजाय गुड़ी पड़वा पर ध्यान देना चाहिए जो की हिन्दुओं का नववर्ष है. मोहन यादव ने युवाओं को इस तरह की गंदगी से बचना चाहिए.

 

COMMENTS