हरियाणा की बेटी ने पहना मिस वर्ल्ड का ताज, 17 साल बाद आया देश की झोली में ये ख़िताब

हरियाणा की बेटी ने पहना मिस वर्ल्ड का ताज, 17 साल बाद आया देश की झोली में ये ख़िताब

हरियाणा की बेटी ने एक बार फिर साबित कर दिया है की बेटियाँ किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है. भारत की झोली में मिस वर्ल्ड का ख़िताब लाने वाली मानुषी छिल्ल...

चैत्र नवरात्री में माँ भगवती को प्रसन्न करने के लिए रखें इन बातों का ख़ास ख्याल
एक गिलास पानी इतना करामाती होता है ये जानकार आप आज से ही पीना शुरू कर दोगे
बड़ा करामाती होता है जौ, इन बिमारियों को कर देता है जड़ से खत्म- जानिए जौ से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

हरियाणा की बेटी ने एक बार फिर साबित कर दिया है की बेटियाँ किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है. भारत की झोली में मिस वर्ल्ड का ख़िताब लाने वाली मानुषी छिल्लर हरियाणा की रहने वाली है. मानुषी ने ‘मिस वर्ल्ड 2017’ का ताज अपने नाम करके भारत का नाम दुनिया में चमका दिया है.

चीन के सान्या में आयोजित एक शानदार कार्यक्रम में मिस वर्ल्ड का ख़िताब अपने नाम करने वाली मानुषी ने देश को 17 साल के बाद ये उपलब्धि दिलवाई है. इससे पहले 2000 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब प्रियंका चोपड़ा ने जीता था. मानुषी छिल्लर के खिताब जीतने के बाद उन्हें बधाई देने वालों का ताँता लग गया. हर कोई आम इंसान हो या बॉलीवुड सेलेब्स सभी मानुषी को बधाई दे रहे हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने भी उन्हें शुभकामनाएँ दी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा 17 साल पहले मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा से लेकर अमिताभ बच्चन, दीया मिर्जा, नेहा घूपिया, अनुपम खेर समेत कई सेलेब्स ने मानुषी को शुभकामनाएं दी.

आपको बता दें की 20 वर्षीय मानुषी यह खिताब जीतने वाली छठी भारतीय हैं. सबसे पहली मिस वर्ल्ड (भारतीय) रीता फारिया, ऐश्वर्या राय, डायना हेडन, युक्ता मुखी, प्रियंका चोपड़ा भी इससे पहले मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी हैं.

मानुषी छिल्लर 14 मई 1997 (आयु 20) को हरियाणा की रहने वाली है. उनकी शिक्षा सैंट थॉमस स्कूल दिल्ली और भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज सोनीपत में हुई है. 12वीं क्लास में वह इंग्लिश में ऑल इंडिया CBSE टॉपर थीं. इनका व्यवसाय ब्यूटी पेजेंट टाइटल धारक और मॉडलिंग है. इससे पहले मानुषी फेमिना मिस इंडिया 2017 भी रह चुकी है.

 

 

COMMENTS