हरियाणा में जाटों का हिंसक प्रदर्शन, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस, इंटरनेट सेवा बंद

हरियाणा में जाटों का हिंसक प्रदर्शन, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस, इंटरनेट सेवा बंद

हरियाणा में जाट आरक्षण की आग फिर सुलगाने लगी है. रविवार को जाट आरक्षण के पक्ष और विरोध में दो बड़ी रैली होने जा रही है. एक रैली सांसद राजकुमार सैनी जी...

आपत्तिजनक फोटो व्हाट्सएप ग्रुप में डालने पर ग्रुप एडमिन की हत्या
हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका, राजकुमार सैनी ने किया अलग पार्टी बनाने का फैसला
गणतन्त्र दिवस के मौके पर सिरसा जिले को सीएम की सौगात, इस सुविधा वाला सिरसा होगा हरियाणा का चौथा जिला

हरियाणा में जाट आरक्षण की आग फिर सुलगाने लगी है. रविवार को जाट आरक्षण के पक्ष और विरोध में दो बड़ी रैली होने जा रही है. एक रैली सांसद राजकुमार सैनी जींद में करने वाले है तो दूसरी रैली जाट नेता यशपाल मलिक करने जा रहे है. शुक्रवार को जींद में जाट नेता संदीप भारती ने राजकुमार सैनी की रैली को लेकर धरना-प्रदर्शन किया, जिसमें पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में छः लोग जख्मी हो गए.

राजकुमार सैनी ओबीसी की 35 बिरादरियों को आरक्षण देने की मांग कर रहे है वहीँ यशपाल मलिक जाट बिरादरी को आरक्षण देने व जाट आन्दोलन में गिरफ्तार किये गए लोगों की रिहाई की मांग कर रहे है. राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर राज्य के 13 जिलों में मोबाइल-इंटरनेट सर्विस पर रोक लगा दी है.

जींद, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, सोनीपत, झज्जर, रोहतक और चरखी दादरी में सोमवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सर्विस तुरंत प्रभाव से रोक दी गयी है. एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी (होम डिपार्टमेंट) एसएस प्रसाद ने यह ऑर्डर जारी किया है.

सरकार ने रविवार को होने वाली रैलियों में हिंसा होने के अंदेशे में पुलिस को एक्स्ट्रा फ़ोर्स मुहैया करवाई है. जींद में पोलिच्वे को 9 कंपनी पहुँच चुकी है, जिनमे एक कंपनी महिला पुलिसकर्मियों की भी है. सभी पुलिस ऑफिसर्स और इम्प्लॉइज की छुट्टियां रद्द कर दी गयी है. दोनों रैलियों को देखते हुए झज्जर में धारा 144 लगा दी गयी है.

COMMENTS