हाई अलर्ट हरियाणा, सीमायें सील- सुरक्षा चाक चौबंद

आपकी जरा सी बेवकूफी आपको पहुंचा देगी सलाखों के पीछे

सिरसा: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 25 अगस्त को पंचकुला सीबीआई कोर्ट में पेशी को मद्देनज़र रखते हुए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में हाईअलर्ट जारी कर दि...

राम रहीम ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को दी हाई कोर्ट में चुनौती
30 जनवरी से बंद होने जा रही है एयरसेल की सेवायें, जल्द करें अपना नंबर पोर्ट
हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका, राजकुमार सैनी ने किया अलग पार्टी बनाने का फैसला


सिरसा:

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 25 अगस्त को पंचकुला सीबीआई कोर्ट में पेशी को मद्देनज़र रखते हुए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं पंचकूला आने-जाने वाली बसों पर भी हरियाणा सरकार ने बैन लगा दिया है, उधर चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन छावनी में तब्दील हो चुका है.
फैसले वाले दिन डेरा समर्थकों के संभावित प्रदर्शन से निपटने के लिए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दी गई है.
सूत्रों के मुताबिक, पंचकूला में डेरा समर्थकों का पहुंचना शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि वहां 65 हजार समर्थक पहुंच भी गए हैं. इस बीच राज्य के सभी स्कूलों को 24 और 25 अगस्त को बंद रखने की बात भी कही जा रही है.
आपको बता दें की सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की साध्वी यौन शोषण केश में 25 अगस्त को सीबीआई कोर्ट पंचकुला में पेशी होनी है और इस केश में फैसला सुनाये जाने की संभावना जताई जा रही है.
राज्य में धारा 144
सरकार की तरफ से राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरे इंतजामात किये गए है हरियाणा के सभी जिलों में धारा- 144 लागू कर दी गई है. इसके के तहत अब किसी भी प्रकार का हथियार या अस्लहा रखना बैन है.
होम मिनिस्ट्री के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी रामनिवास ने बताया कि डेरा समर्थकों के सत्संग स्थलों पर संपर्क किया गया है और वहां लाठी या किसी भी तरह के हथियार रखने पर बैन लगाया गया है. कानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई होगी. प्रशासन स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.
डेरा समर्थकों से अपील की गई है कि वे कोई ऐसा कदम न उठाएं जिससे उनकी छवि पर दाग लगे.
डेरा समर्थकों के पंचकुला पहुंचने की सूचना पर पुलिस ने पब्लिक प्लेस पर चेकिंग अभियान शुरू किया है. पुलिस को किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए ट्रेनिंग भी दी गई है. पुलिस ने अपने दंगा रोधक वाहनों को भी तैनात कर दिया है.
स्कूलों की छुट्टियाँ और इन्टरनेट बंद
सुरक्षा के लिहाज से डेरे के प्रभाव वाले विभिन्न जिलों में कभी भी इंटरनेट सर्विस बंद की जा सकती है, ताकि भड़काने वाले मैसेज भेजे न जा सकें.
खुला पेट्रोल बेचने पर रोक लगाई जा चुकी है. कानून व्यवस्था बिगड़ने के अंदेशे को लेकर पुलिस ने पंजाब-राजस्थान बॉर्डर को 30 अगस्त तक के लिए सील कर दिया है. बॉर्डर के साथ-साथ जिले में कई प्रमुख स्थानों पर पुलिस नाके स्थापित किए गए हैं.
पंचकुला के पेरेंट्स बुधवार को काफी कंफ्यूजन में थे कि वे अपने बच्चों को स्कूल भेजें या नहीं.
राम रहीम की पेशी के चलते पंचकूला के डीसी ने स्कूलों की दो दिन की छुट्टी घोषित कर दी है ताकि स्टूडेंट्स इस माहौल में परेशान न हो.

आपकी जरा सी बेवकूफी आपको पहुंचा देगी सलाखों के पीछे
राज्य में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिया पुलिस ने खास प्रबंध किये हुए है. एक तरफ आमजन से अपील की जा रही है कि कानून का सम्मान करें और किसी भी गुप्त मीटिंग और हिंसक कार्रवाही में भाग ना लें.
आम जनता से अनुरोध किया गया की डेरा से सम्बंधित किसी भी प्रकार का कोई भ्रामक प्रचार ना करें. प्रदेश में भाईचारा कायम रखें. सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार की भड़काऊ सामग्री पोस्ट ना करें, अफवाहों पर ध्यान ना दें. कानून का उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाही की जाएगी. उन्होंने कहा की शरारती तत्वों से सरकारी और निज़ी सम्पति को नुक्सान ना पहुंचे इसके लिए पुलिस फ़ोर्स ने प्लानिंग बनायी हुई है.
सोशल मीडिया द्वारा किसी भी प्रकार की अफवाह या शांति भंग करने के प्रयास करने वाले को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जायेगा.

COMMENTS