30 जनवरी से बंद होने जा रही है एयरसेल की सेवायें, जल्द करें अपना नंबर पोर्ट

30 जनवरी से बंद होने जा रही है एयरसेल की सेवायें, जल्द करें अपना नंबर पोर्ट

टेलिकॉम सर्कल में सर्विस देने वाली कंपनियों में एयरसेल एक जाना माना नाम है. अगर एयरसेल के उपभोक्ता है तो ये खबर आपके काम की है. क्योंकि जल्द ही एयरसेल...

गुजरात में बजा चुनावी बिगुल, दो चरणों में होगा चुनाव
हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका, राजकुमार सैनी ने किया अलग पार्टी बनाने का फैसला
भोपाल रेप मामला: पुलिस ने दोषियों को दी ऐसी गजब की सज़ा, अनोखा तरीका जानकर आ जायेगा पसीना

टेलिकॉम सर्कल में सर्विस देने वाली कंपनियों में एयरसेल एक जाना माना नाम है. अगर एयरसेल के उपभोक्ता है तो ये खबर आपके काम की है. क्योंकि जल्द ही एयरसेल देश के 6 सर्कल में अपनी सेवाएं बंद करने जा रहा है. आगामी 30 जनवरी 2018 से एयरसेल की सभी प्रीपेड और पोस्टपेड सेवायें बंद हो जाएगी. एयरसेल ने हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और वेस्ट उत्तर प्रदेश के लिए अपने लाईसेंस ट्राई को लौटा दिए है.

नियमों के मुताबिक लाईसेंस लौटाने के बाद 60 दिनों के अन्दर एयरसेल के सभी सेवाओं का परिचालन बंद कर दिया जायेगा. ये समय सीमा 30 जनवरी 2018 को पूरी होने जा रही है. लेकिन कंपनी का कहना है कि मौजूदा ग्राहकों को घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि ट्राई ने यूजर को तय समय सीमा के भीतर दुसरे नेटवर्क में अपना नंबर पोर्ट करवाने का आदेश जारी कर दिया है. साथ ही ट्राई ने कंपनी को आदेश दिया है की वो अपने यूजर को अन्य नेटवर्क में नंबर पोर्ट करवाने में मदद भी करे.

गौरतलब है की एयरसेल की सेवायें समाप्त होने पर 40 लाख उपभोक्ता प्रभावित होंगे. ट्राई ने नए उपभोक्ताओं को जिनकी सिम को अभी 3 महीने मौजूदा नेटवर्क पर नहीं हुए है उन्हें दुसरे नेटवर्क में पोर्ट करवाने के लिए 10 मार्च 2018 तक का वक्त दिया गया है.

COMMENTS