गूगल ने लांच किया upi पेमेंट ऐप, बेतरीन ऑफर्स के साथ जीतें लाखों

गूगल ने लांच किया upi पेमेंट ऐप, बेतरीन ऑफर्स के साथ जीतें लाखों

भारत की डिजिटल पेमेंट ऐप्स की लिस्ट में कल एक नया नाम और जुड़ गया है इसका नाम है Google Tez App. यह एक डिजिटल पेमेंट एप है जिससे सभी तरह के ऑनलाइन ट्रा...

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फैन्स के लिए खुशखबरी, आज फिर होगी डॉ. हाथी की दमदार एंट्री
मुंबई में रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़, 25 से ज्यादा की जान गयी, सेंकडों ज़ख़्मी
क्या आप जानते हैं: आपकी टूथपेस्ट में कितना है जहर, ट्यूब पर बना चौरस बॉक्स बताता है केमिकल की मात्रा

भारत की डिजिटल पेमेंट ऐप्स की लिस्ट में कल एक नया नाम और जुड़ गया है इसका नाम है Google Tez App. यह एक डिजिटल पेमेंट एप है जिससे सभी तरह के ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किये जा सकते है. इस ऐप को भारत में 18 सितम्बर को लांच किया गया. फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली के कर कमलों से नई दिल्ली में हुए प्रोग्राम में इस ऐप की लॉन्चिंग की गई.

यह UPI आधारित डिजिटल पेमेंट सर्विस ऐप है. हालांकि बता दें कि तेज ऐप में भीम और पेटीएम की तरह डिजिटल वॉलेट की सुविधा नहीं है, इसमें सीधे बैंक खाते से पैसे भेजे या रिसीव किए जा सकतें हैं.

इस ऑफर के साथ गूगल अपने यूजर को रिवॉर्ड के साथ केश जितने का मौका भी दे रहा है. इसमें कंपनी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तीन तरह की खास स्कीम लेकर आई है. गूगल तेज में एक खास फीचर ‘कैश मोड’ दिया गया है. इसमें आपके पास बैठे “तेज़” यूजर को पेमेंट करने के लिए किसी भी प्रकार की बैंक डिटेल्स और मोबाइल नंबर साँझा करने की जरुरत नहीं होगी. यह अपने पास बैठे यूजर को पहचानने के लिए एक खास तरह का ऑडियो ट्रांसमिट करता है और उसे भुगतान करने के लिए आपको कोई भी पर्सनल जानकारी बिना शेयर करे यह उसे भुगतान की और पेमेंट प्राप्त करने की सुविधा देता है.

यह ऐप अंग्रेजी के अलावा हिंदी, बंगाली, गुजराती, कन्नड, मराठी और तमिल जैसी स्थानीय भाषाओं को भी सपोर्ट करता है. ऐप का इस्तेमाल करने के लिए इसे डाउनलोड करें और अपने बैंक में रजिस्टर मोबाइल नंबर से वेरीफाई करवाएं. गूगल तेज़ का इंटरफ़ेस काफी साधारण है. गूगल के अनुसार तेज के जरिए किए गए ट्रांजेक्शन Tez Shield से सुरक्षित होंगे.

अगर आप अपने किसी दोस्त को रेफर करते हो तो आपके दोस्त के साथ आपको भी 51 नकद मिलेंगे. इसके साथ मिलता है आपको एक लाख रूपए जितने का मौका. आप इसे डाउनलोड करने के लिए play store या गए  दिए लिंक पर क्लिक करके सीधे अपने मोबाइल पर इसे डाउनलोड कर सकते है.

 

 

COMMENTS