70 लाख की गाडी से एक जाना माना डॉक्टर उठाने लगा शहर का कचरा, जानिए क्या थी वजह?

70 लाख की गाडी से एक जाना माना डॉक्टर उठाने लगा शहर का कचरा, जानिए क्या थी वजह?

ब्रांडेड लग्‍जरी आज के दौर में स्टेटस सिम्बल मानी जाती है, खासकर युवा इनके दीवाने होते हैं. लग्‍जरी कार का एक अपना अलग ही रुआब होता है लेकिन आपको कैसा...

अब व्हाट्सएप दिलाएगा यूजर्स को स्पैम मैसेज से छुटकारा, नए फीचर में आ रहा है बहुत कुछ ख़ास
अमृतसर ट्रेन हादसा: मातम में बदला उल्लास का पर्व दशहरा, पांच सेकंड में लील ली 61 जिंदगियां
Ganesh Chaturthi: जानें कब है गणेश चतुर्थी और इसका महत्व, पूजा और मुहूर्त संबंधी जानकारी

ब्रांडेड लग्‍जरी आज के दौर में स्टेटस सिम्बल मानी जाती है, खासकर युवा इनके दीवाने होते हैं. लग्‍जरी कार का एक अपना अलग ही रुआब होता है लेकिन आपको कैसा लगे जब कोई लग्‍जरी कार से कचरा बीनते नज़र आये-और वो भी कोई जानी मानी हस्ती? आपको एक बार तो अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं होगा.

मांगे नहीं मानने से नाराज हरियाणा के 100 दलितों ने किया धर्म परिवर्तन, जानिए क्या है मामला

ऐसा ही कुछ भोपाल में हुआ जब लोगों ने देखा की शहर का जाना-माना डॉक्टर अपनी 70 लाख रुपये की लग्‍जरी कार से शहरभर का कूड़ा-कचरा उठा रहा है. मारे हैरत के लोगों की आँखे फटी की फटी रह गई. डॉक्टर अभिनीत गुप्ता ने बताया की उनका मकसद है की शहर में साफ़-सफाई रहे ताकि यहाँ के लोग भी तंदरुस्त रह सके. स्वछता को एक गंभीर मुदा मानकर प्रधानमन्त्री द्वारा चलाए गये स्वछता अभियान का समर्थन करते हुए गुप्ता जी ने इसे गम्भीरता से लिया और लोगों के सामने हौंसला बुलंद करने वाली मिसाल कायम की हैं. अभिनीत ने कहा की इस महंगी कार से कचरा फेंकने का उनका उद्देश्य केवल लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है.

डॉक्टर अभिनीत भोपाल के एक जाने माने स्किन रोग विशेषज्ञ है और उनका खुद का क्लिनिक है. अभिनीत का कहना है की लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता होना जरुरी है और मैंने तो सिर्फ उठाकर इस कैंपेन में अपना योगदान दिया. उनकी इस पहल से शहर के लोगों में आश्चर्य है और इसे एक सार्थक पहल बताया जा रहा है. उन्होंने कहा की उनके इस कदम का उनकी फैमिली मेम्बेर्स ने भी खुल कर समर्थन किया है. अवेयरनेस फैलाने के लिए भोपाल नगर निगम के द्वारा सफाई अभियान के तहत अपनी कार के पीछे एक ट्रॉली अटैच कर शहर के चूनाभट्टी जैसी ऐसी कई जगहों से कचरा इकट्ठा किया, जहां बहुत ही ज्‍यादा कूड़ा करकट के ढेर लगे हुए थे.

COMMENTS

WORDPRESS: 1
  • comment-avatar

    […] ब्रांडेड लग्‍जरी आज के दौर में स्टेटस सिम्बल मानी जाती है, खासकर युवा इनके दीवाने होते हैं. लग्‍जरी कार का एक अपना अलग ही रुआब होता है लेकिन आपको कैसा…Read More […]